संतकबीरनगर: जमीनी विवाद में गोली चलने से युवक गंभीर रूप से घायल, हमलावरों ने 2 मोटरसाइकिलों में लगाई आग 

संतकबीरनगर: जमीनी विवाद में गोली चलने से युवक गंभीर रूप से घायल, हमलावरों ने 2 मोटरसाइकिलों में लगाई आग 

संतकबीरनगर, अमृत विचार। कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के ग्राम चुरेब में जमीन पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में गोली चलने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हमलावरों ने दो मोटरसाइकिलों को भी आग के हवाले कर दिया। घायल युवक का उपचार जिला अस्पताल पर जारी है। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम चुरेब निवासी मनोज सिंह उर्फ मुन्नू पुत्र राजबली ने अपनी जमीन का बैनामा गोरखपुर जिले के ग्राम कसरवल निवासी अमजद हुसैन के नाम कर दिया था।

बाद में अमजद हुसैन ने उस जमीन को ग्राम मीरगंज निवासी सोनी पत्नी रामफेर और ग्राम भाटपार निवासी इरशाद अहमद पुत्र कमालुद्दीन के हाथों बेंच दिया था। जमीन क्रेताओं और विक्रेता के भाई से जमीन पर कब्जे को लेकर काफी समय से विवाद चला आ रहा था। मामले में तमाम बार पुलिस चौकी कांटे पर दोनों पक्षों के बीच पंचायत भी हुई थी। कुछ दिनों पूर्व दोनों पक्षों के बीच सुलह करा दी गई थी।

रविवार को राजस्व विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में हल्का लेखपाल ने जमीन की पैमाइश भी किया था। सोमवार को दिन में लगभग 12 बजे जमीन क्रेता सोनी देवी और इरशाद ने जमीन पर पहुंच कर कब्जे का प्रयास किया तभी दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। स्थानीय लोगों ने खेत से उठती आग की लपटों को देखा तो उन्होंने समझा कि गेहूं के डण्ठलों में आग लग गई है।

भारी संख्या में लोग शोर मचाते हुए मौके पर पहुंचे तो देखा कि दो बुलेट मोटरसाइकिलों में आग लगी है। उन्होंने फायर सर्विस को सूचना दे दिया। इसी बीच लोगों ने देखा कि थोड़ी दूरी पर एक युवक मुंह के बल गिरा हुआ था। लोगों ने करीब जाकर युवक को उठाया तो उसने बताया कि उसे गोली लगी है। युवक के पैरों से खून निकल रहा था। लोगों ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस और एम्बुलेंस सर्विस को दिया।

एम्बुलेंस पहुंचने में देरी होने पर लोगों ने युवक को निजी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचा दिया जहां युवक का उपचार जारी है। कोतवाली प्रभारी आर.के. सिंह ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और वहां शांति ब्यवस्था कायम करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक मामले की तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा कायम कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े: CISCE 10वीं, 12वीं 2024 का परिणाम हुआ जारी, लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक