Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में मतदाता जागरूकता को 400 गावों में चलाया गया स्वीप कार्यक्रम...मतदाताओं को जगह-जगह दिलाई गई शपथ

उन्नाव में मतदाता जागरूकता को 400 गावों में चलाया गया स्वीप कार्यक्रम

 Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में मतदाता जागरूकता को 400 गावों में चलाया गया स्वीप कार्यक्रम...मतदाताओं को जगह-जगह दिलाई गई शपथ

उन्नाव, अमृत विचार। लोकसभा निर्वाचन-2024 में अधिक से अधिक मतदान कराने को जिला निर्वाचन अधिकारी गौरांग राठी के निर्देशन पर रविवार को जिले की 400 सैकड़ा ग्राम पंचायतों में एक समय पर रैलियों सहित विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों की शुरुआत हुई। मुख्यालय से नामित नोडल अधिकारियों ने सुबह नौ बजे तय ग्राम पंचायत पहुंचकर स्वीप कार्यक्रम का नेतृत्व किया। कार्यक्रमों को उपयोगी बनाने के लिए सरकारी अमले के साथ जनसहभागिता पर भी जोर दिया गया।  

तय कार्यक्रम के मुताबिक ग्राम पंचायतों के परिषदीय विद्यालयों में दिन चढ़ने के साथ ही स्वीप कार्यक्रम के तहत रैलियां आयोजित करने की गहमागहमी दिखने लगी। तहसील व ब्लाक बीघापुर की ग्राम पंचायत रूझेई स्थित प्राथमिक विद्यालय में स्वयं डीईओ व स्वीप प्रभारी सीडीओ प्रेम प्रकाश मीना सहभागिता करने पहुंचे। यहां डीईओ ने रैली को हरी झंडी दिखाकर गंतव्य के लिए रवाना किया।

साथ ही ग्रामीणों को मताधिकार के इस्तेमाल की शपथ भी दिलाई। उन्होंने मौजूद छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित करते हुए परिवार व पड़ोस के लोगों को मतदान के लिए जागरूक बनाने का संदेश भी दिया। डीईओ के निर्देश पर इस दौरान सभी स्थानों पर मतदाता आमंत्रण पत्र, मतदाता पर्चियां व मतदाता गाईडलाइन का वितरण भी कराया गया।

जिले के उच्चाधिकारियों से लेकर सभी ग्राम पंचायतों के नोडल व अन्य अधिकारियों ने लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही जागरूकता बढ़ाने के लिए रैली के अलावा नुक्कड नाटक आदि कार्यक्रम भी आयोजित हुए। जनसंवाद के दौरान अधिकारियों ने मतदाताओं से उत्साहपूर्वक लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता करने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश में लोकहितकारी सरकार गठन के लिए सभी मतदाताओं को 13 मई को अपने-अपने मतदान केंद्र पहुंचकर अनिवार्य रूप से मतदान करते हुए पंसद के दल व प्रत्याशियों को वोट देना चाहिए।

इसमें किसी का किसी प्रकार से दबाव नहीं मानना चाहिए, बल्कि डराने-धमकाने व प्रलोभन देने वालों की सक्षम अधिकारियों से शिकायत कर दंडित कराना चाहिए। रुझेई में आयोजित कार्यक्रम में बीएसए संगीता सिंह, एसडीएम बीघापुर क्षितिज द्विवेदी, सीओ माया राय, बीडीओ मणिशंकर  ग्राम प्रधान व अन्य ग्रामीण सहित विद्यालय स्टाफ व छात्र-छात्राएं शामिल रहे।

यह विभाग रहे शामिल 

स्वीप कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के अलावा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां, एएनएम, बीएलओ, पंचायत सहायक, रोजगार सेवक, आशा बहुएं व ग्राम पंचायत सचिव आदि भी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: शोहदे ने युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर बनाया अश्लील वीडियो, सोशल मीडिया में किया वायरल, रिपोर्ट दर्ज

 

 

ताजा समाचार

केशव मौर्य ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- यह चोर की दाढ़ी में तिनका लगता है
Chandu Champion Trailer : कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर रिलीज, हाथों में बंदूक लिए फायरिंग करते नजर आए अभिनेता
दिल्ली: AAP का प्रदर्शन आज, BJP मुख्यालय के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा...ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
रामपुर : बंगला आजाद खां पर रखे ट्रांसफार्मर में लगी आग, मची भगदड़
चौथी बार संसद में विश्वास मत हासिल करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल, जानिए क्या बोले?
Amethi Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के मतदान में स्मृति और केएल शर्मा को देनी होगी अग्नि परीक्षा