पीलीभीत: एक्शन में स्वास्थ्य महकमा...न्यू श्रीधनवंतरी चिकित्सालय का लाइसेंस निलंबित, CMO की कार्रवाई से मचा हड़कंप 

पीलीभीत: एक्शन में स्वास्थ्य महकमा...न्यू श्रीधनवंतरी चिकित्सालय का लाइसेंस निलंबित, CMO की कार्रवाई से मचा हड़कंप 

बीसलपुर, अमृत विचार: एक दिन पूर्व की गई छापामार कार्रवाई के दौरान कई अनियमित्ताएं मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में दिखा। सीएमओ ने न्यू धनवंतरी चिकित्सालय का लाइसेंस निलंबित कर दिया है।  इस कार्रवाई का शोर मचते ही अन्य निजी अस्पताल संचालकों में खलबली मची रही। बता दें कि निरीक्षण के दौरान ही खामियां मिलने पर ऑपरेशन थिएटर को सील कर दिया गया था। 

बता दें कि मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए शनिवार को सीएचसी अधीक्षक डॉ.लेखराज, नायब तहसीलदार वीरेंद्र प्रताप सिंह ने पुलिस बल के साथ पीलीभीत मार्ग पर स्थित  न्यू  श्रीधनवंतरी  चिकित्सालय में छापा मारा था। अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखी थी और मरीजों से वार्ता कर शिकायत में लगाए गए झोलाछाप से इलाज कराने समेत अन्य आरोपों की हकीकत परखने का प्रयास किया था। 

निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में भर्ती प्रसूताओं के बयान दर्ज किए गए थे। जिसमें अधिकांश ने ये बात स्वीकार की थी कि ऑपरेशन से हुए प्रसव के बाद से उन्हें देखने के लिए कोई चिकित्सक नहीं पहुंचा। इसके अतिरिक्त चिकित्सालय के रिकॉर्ड में काफी कमियां पाई गई थी। जिसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाकर सीएचसी अधीक्षक की ओर से सीएमओ को भेज दी गई थी। इसी के आधार पर सख्त रूख अपनाते हुए  सीएमओ ने उक्त चिकित्सालय का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: जंगल सफारी के नए नियम पर भड़के चालक-गाइड, मुस्तफाबाद गेट पर दिया धरना, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी