मुरादाबाद : जनसेवा केंद्र से लूट करने वाले दो गिरफ्तार, 36,000 रुपये बरामद

मुरादाबाद : जनसेवा केंद्र से लूट करने वाले दो गिरफ्तार, 36,000 रुपये बरामद

कटघर थाना क्षेत्र के जैतहिया सादुल्लापुर गांव में जन सेवा केंद्र पर हुई लूट में गिरफ्तार अभियुक्तों के बारे में जानकारी देते एसपी सिटी अखिलेश भदोरिया।

मुरादाबाद । जैतिया सादुल्लापुर में स्थित ग्राहक सेवा केंद्र में बुधवार सुबह हुई लूट मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इसमें इसी गांव के ही आकाश उर्फ नन्ना और टिंकू को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लूट की रकम में से 36,000 रुपये और वारदात में प्रयोग हुई बाइक भी बरामद कर ली है।

घटना बुधवार सुबह 11 बजे हुई थी। ग्राहक सेवा केंद्र संचालक बृजमोहन सिंह पुत्र श्री इंदल सिंह ने इस मामले में कटघर थाने में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। इनके केंद्र में अज्ञात व्यक्तियों ने घुसकर काउंटर की रैक का ताला तोड़कर 70,000 रुपये लूटे थे। इस मामले में पुलिस ने चोरी के आरोप में मामला दर्ज किया था। जिसे पहले सीओ कटघर रुद्र कुमार सिंह और अब एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया टप्पेबाजी बता रहे हैं। दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को एसपी सिटी ने पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों के सामने घटना का खुलासा किया।

 बताया कि विवेचना की कार्रवाई में दो आरोपियों की पहचान हुई है। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनमें आकाश उर्फ नन्ना पुत्र मोहन और टिंकू पुत्र कुंवरपाल हैं। ये लोग जैतिया सादुल्लापुर के ही रहने वाले हैं। इनके कब्जे से 36,000 रुपये मिले हैं। टप्पेबाजी में प्राप्त की कुल 70,000 रुपये में शेष 34,000 रुपये इन लोगों ने खर्च कर डाले हैं। एसपी सिटी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया है कि वे दोनों दोस्त हैं, नशा करते हैं। अभियुक्तों की गिरफ्तारी की कार्रवाई में थानाध्यक्ष तेजवीर सिंह, दरोगा कुलदीप कुमार, हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार व कांस्टेबल राकेश राणा शामिल रहे।

भाई की शादी में हुए कर्ज को निपटाने के लिए की थी घटना
एसपी सिटी ने बताया कि अभियुक्त आकाश ने पुलिस को बताया है कि कुछ दिन पहले ही उसके भाई की शादी हुई है। शादी में हुए खर्चे की वजह से उस पर काफी कर्जा हो गया है। कर्ज को उतारने के लिए रुपयों की जरूरत थी। 30 अप्रैल को वह अपने गांव में बृजमोहन के ग्राहक सेवा केंद्र से पैसे निकालने के लिए गया था। इसी समय उसने बृजमोहन के गल्ले में रखे हुए रुपये देख लिए थे। टिंकू उसका दोस्त है। टिंकू को भी पैसों की जरूरत थी। आकाश ने टिंकू को ग्राहक सेवा केंद्र में रखे रुपये के बारे में बताया। फिर इन दोस्तों ने ग्राहक सेवा केंद्र से रुपये ले जाने की योजना बनाई थी।

बुधवार सुबह जब बृजमोहन ग्राहक सेवा केंद्र पर नहीं था तो ये दोनों अपनी बाइक से केंद्र पर पहुंचे थे। केंद्र पर बृजमोहन का बेटा मिला था। जिसे इन लोगों ने कोल्डड्रिंक लाने को कहा तो उसने मना कर दिया। फिर दबाव बनाया तब वह कोल्डड्रिंक लेने गया था। जब वह लौटा तो वह काउंटर में गल्ले का ताला तोड़कर उसमें से रुपये निकाल रहे थे। बृजमाेहन का बेटा शोर मचाने लगा तो उसे डराकर शांत कराया और रुपये लेकर भाग गए थे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : तुम्हारे पिता के दोस्त हैं...बच्चे से जबरन मंगवाई कोल्ड ड्रिंक, लॉकर तोड़कर 70 हजार रुपये लूटे...अब चोरी में दर्ज हुआ मुकदमा

ताजा समाचार

UP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में पांचवें फेज का मतदान समाप्त, 57.59 फीसदी पड़े वोट, बाराबंकी में हुई सबसे अधिक वोटिंग
लखीमपुर-खीरी: प्रार्थना सभा में खड़े पांच साल के छात्र पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
कासगंज: गांव भिटौना में शत्रु संपत्ति पर चला प्रशासन का बुलडोजर, लखनऊ से पहुंची टीम ने भूमि को कराया कब्जा मुक्त
Kannauj: बिजली कटौती के विरोध में सपाइयों ने किया प्रदर्शन, समस्या का निस्तारण न होने पर प्रदर्शन की दी चेतावनी
रामपुर: चुनाव ड्यूटी में गए शाहबाद थाने में तैनात हेड कांस्टेबल की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Farrukhabad: पिता बना हैवान! दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग पुत्री से करता रहा गैंगरेप, दादी ने कराया गर्भपात, कोर्ट ने दोषियों को सुनाई सजा