'हम दो साल में नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे', अमित शाह

 'हम दो साल में नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे', अमित शाह

कोरबा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि यदि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं। तो हम दो साल में नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे। अमित शाह ने कोरबा जिले के कटघोरा में कोरबा लोकसभा की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी सरोज पांडेय के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इस आशय की बात कही। उन्होंने नक्सलवाद को बढ़ावा देने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, “भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार में नक्सलवाद को बढ़ावा दिया गया। पर, प्रदेश में जबसे विष्णु देव साय के नेतृत्व में हमारी भाजपा की सरकार बनी तो केवल चार महीनों में 95 नक्सली मारे गए जबकि 350 लोग गिरफ्तार हुए और कई लोगों ने आत्मसमर्पण किया। 

अमित शाह ने कहा,“मैं कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी ने पांच साल में बिहार, झारखंड व मध्य प्रदेश से नक्सलवाद खत्म कर दिया। छत्तीसगढ़ रह गया था क्योंकि यहां भूपेश बघेल की कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाओ और हम दो साल में नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे।” शाह ने जनसभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करनी है। उसे सिर्फ अल्पसंख्यकों से मतलब है। उन्हें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन उन्होंने उसे भी ठुकरा दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सिर्फ एक ही मंत्र है, झूठ बोलो, बार- बार बोलो। अब कांग्रेस कहती है कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे तो आरक्षण खत्म कर देंगे। दस साल पूर्ण बहुमत की सरकार थी। जिसमें हमने खत्म की अनुच्छेद-370, आतंकवाद और नक्सलवाद। जब तक भाजपा का एक भी सांसद है आरक्षण खत्म नहीं होने देगा। श्री शाह ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि हमारी सरकार दलित, गरीब आदिवासी की होगी। दस वर्ष में ढेर सारे काम किए, हर गरीब को घर, नल, गैस सिलेंडर, पांच लाख तक बीमा, हर व्यक्ति को पांच किलो हर माह राशन दिया है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मतलब गरीब के कल्याण की चिंता करना और जनजातियों के सम्मान की चिंता करना है।

कांग्रेस संसद में नहीं रहती और यहां भी नहीं रहती। हमें नहीं मालूम कहां रहती है। उन्होंने कहा कि कोरबा के विकास की जिम्मेदारी मोदी पर छोड़ दीजिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की झूठ बोलने की नियति बन गई है। फेक वीडियो बनाकर प्रचारित किया जा रहा है। बहुमत होने के बाद भी हमने आरक्षण नहीं हटाया। इसका उपयोग हमने राम मंदिर बनाने, नोटबंदी व ट्रिपल तलाक को हटाने में किया। शाह ने कहा हम अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) समेत अन्य आरक्षण नहीं हटाएंगे, बल्कि कांग्रेस को भी नहीं हटाने देंगे। कांग्रेस कार्यकाल में आदिवासी के लिए ठोस कदम नहीं उठाया गया। बिरसा मुंडा की जयंती मना कर आदिवासी वर्ग को सम्मान दिया। मोदी ने आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बना कर आदिवासियों का सम्मान किया। 

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर तंज कसते हुए कहा कि खड़गे कहते हैं कि मोदी आएंगे तो गरीब को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि मोदी की पहल से ही 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया। इसके अलावा 12 करोड़ शौचालय से फायदा हुआ अथवा नहीं। चौदह करोड़ को नल से जल दिया, फायदा मिला की नहीं। वहीं 60 करोड़ लोगों को पांच लाख तक स्वास्थ्य लाभ के लिए राशि दिया। यह फायदा है अथवा नहीं। अमित शाह ने कहा कि खड़गे एक परिवार के लिए क्यों झूठ बोल रहे हैं। चार जून के बाद ठीकरा आपके सिर पर फूटने वाला है। ये (कांग्रेस परिवार) किसी की नहीं होती है, बड़ी लंबी सूची है। इसमें आप भी शामिल हो जाएंगे। आपके पद की भी बलि चढ़ने वाली है।

ये भी पढे़ं- भाजपा की विचारधारा बंगाल के लोगों से मेल नहीं खाती: ममता बनर्जी