Video: लखनऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से मकान गिरा, एक वर्षीय मासूम समेत चार गंभीर रूप से घायल 

Video: लखनऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से मकान गिरा, एक वर्षीय मासूम समेत चार गंभीर रूप से घायल 

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौक इलाके में एक दर्दनाक हादसा हुआ जहां एक मकान में खाना बनाते समय रसोई गैस का सिलेंडर फट गया जिससे मकान क्षतिग्रस्त हो गया। इस दौरान घर में एक मासूम बच्ची सहित परिवार के चार सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिन्हें ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मामले की जांच कर रही है। 

पड़ोसियों ने बताया कि खाना बनाते समय एकदम से सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिससे मकान गिर गया। सिलेंडर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग दहशत में आ गए। बाहर निकले लोगों ने देखा कि मकान गिरा हुआ है जिसके बाद पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड पुलिस की टीम में कार्रवाई करते हुए गंभीर रूप से चोटिल बच्ची व परिजनों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

हादसा चौक थाना क्षेत्र के अंतर्गत शिया पीजी कॉलेज के पास स्थित एक गली में हुआ है। यहाँ पर गुलाब कश्यप के मकान में खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। लोगों ने बताया कि सिलेंडर से गैस लीक हो रही थी इस दौरान सिलेंडर में आग लग गई जिसके चलते सिलेंडर ब्लास्ट हुआ। हादसे में राजकुमार कश्यप, पिंकी कश्यप, जगदीश, और 1 वर्षीय विदिशा गंभीर रूप से घायल हुई है।

अधिकारियों ने दी जानकारी
अधिकारियों ने बताया कि आज लगभग 11:55 पर चौक फायर स्टेशन पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना चौक के अंतर्गत शिया पीजी कॉलेज के पास एक गली में मकान गिर गया है उसे पर तत्काल कार्रवाई करते हुए चौक फायर स्टेशन से 5330 और 3369 दो गाड़ियां घटना स्थल के लिए भेजे गए घटनास्थल पर पहुंच कर देखा गया की गुलाब कश्यप का मकान सिलेंडर फटने के कारण गिर गया है जिसमें चार लोग घायल हुए जिन्हें स्थानी पुलिस की सहायता से उचित इलाज हेतु ट्रामा सेंटर भिजवा दिया गया

ये भी पढ़ें -बीकेटी-इटौंजा रेलखंड पर ओवरहालिंग का चल रहा कार्य, कई ट्रैक बाधित