Israel Attack Gaza : गाजा में इजरायली हवाई हमले में 22 फिलिस्तीनी मारे गए 

Israel Attack Gaza : गाजा में इजरायली हवाई हमले में 22 फिलिस्तीनी मारे गए 

गाजा। मध्य और दक्षिणी गाजा पर शनिवार को इजरायली हवाई हमलों के कारण कम से कम 22 फिलिस्तीनी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। फिलिस्तीनी सूत्रों ने यह जानकारी दी। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने ‘शिन्हुआ’ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने मध्य गाजा में नुसीरात शरणार्थी शिविर में एक आबादी वाले घर को कई मिसाइलों से निशाना बनाया, जिसमें चार बच्चों सहित नौ फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। 

चिकित्सा सूत्रों के अनुसार गाजा पट्टी के सुदूर दक्षिण में एक घर को निशाना बनाकर किए गए एक अन्य इजरायली हवाई हमले में, चार बच्चों सहित छह फिलिस्तीनी मारे गए, और आठ अन्य घायल हो गए। बाद में युद्धक विमानों ने रफ़ा के उत्तर में  'नासिर' पड़ोस में एक घर को निशाना बनाया, जहाँ सात फ़िलिस्तीनी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। घायलों को शहर के अबू यूसुफ अल-नज्जर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इस बीच, इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कहा कि लड़ाकू विमानों ने पट्टी में 25 से अधिक साइटों को निशाना बनाया, जिनमें सैन्य भवन, हथियार गोदाम और भूमिगत संरचनाएं शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें : चीन ने पाकिस्तान के लिए निर्मित हैंगर श्रेणी की आठ पनडुब्बियों में से पहली का किया जलावतरण