पीलीभीत: चोरों ने रेस्टोरेंट को बनाया निशाना, साढ़े तीन किलो की चांदी की प्रतिमा समेत सात लाख की चोरी

पीलीभीत: चोरों ने रेस्टोरेंट को बनाया निशाना, साढ़े तीन किलो की चांदी की प्रतिमा समेत सात लाख की चोरी

बरखेड़ा,अमृत विचार। एक बार फिर चोरों ने कस्बे में  दस्तक दी। इस बार चोर एक रेस्टोरेंट को निशाना बनाते हुए छत के रास्ते में दाखिल हुए। जहां काउंटर में रखी डेढ़ लाख रुपये  के अलावा साढ़े तीन किलो की लक्ष्मी गणेश की चांदी की मूर्ति समेत लाखों रुपये सामान समेट ले गए। 

घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। दूसरे दिन रेस्टोरेंट संचालक को घटना का पता चला। तो मामले की सूचना पुलिस को मौके को दी। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई। फिलहाल अभी पीड़ित की ओर से पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है।  

कस्बे के रहने वाले रामगुलाम सक्सेना ने बताया कि उनकी कस्बे में जय गुरुदेव स्वीट्स हाउस एंड रेस्टोरेंट चलते हैं। परिवार में कई दिनों से उनके बेटे नरेंद्र सक्सेना की शादियों की तैयारियां चल रही थी। इसलिए वह दुकान पर कम समय दे रहे थे। शुक्रवार को उनके बेटे की बरेली में शादी थी। जिसमें पूरा परिवार पहले ही चला गया था। वह रात नौ बजे रेस्टोरेंट बंद कराने के बाद बरेली के लिए निकले थे। 

इसके बाद किसी समय चोरों ने रेस्टोरेंट को निशाना बनाते हुए छत के रास्ते अंदर घुस गए। जहां चोरों ने रेस्टोरेंट को खंगालते हुए पूजा स्थान पर रखी हुई साढ़े तीन किलो वजन की लक्ष्मी-गणेश की चांदी की प्रतिमा, गल्ले में रखे की डेढ़ लाख की नकदी, 16 चांदी के सिक्के, दो जोड़ी सोने के कुंडल के साथ खाद्य सामग्री चोरी कर ली। 

शनिवार को सुबह साढ़े पांच बजे उनकी बेटी शोभा दुकान पर सफाई कराने के लिए पहुंची। वह दुकान खोलकर घर चली आई। मगर उन्हें चोरी की जानकारी नहीं हो सकी। जब उनका बेटा सरवन पूजा करने के लिए दुकान में पहुंचा। तो मंदिर से प्रतिमा गायब देखकर उसके होश उड़ गए। इस पर उसने दुकान को चेक किया। तो काफी सामान गायब था। 

वहीं छत की ओर से आने वाले जीने पर लगी ग्रिल टूटी मिली। चोरी का शोर मचाते ही आसपास के व्यापारी और अन्य लोग जमा हो गए। इस पर उन्होंने परिवार और पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। छानबीन करने के लिए फील्ड यूनिट को मौके पर बुलाया गया। जहां टीम ने दुकान से फिंगर प्रिंट आदि लिया। मगर कोई खास क्लू नहीं मिल सका।  

इधर, पुलिस का कहना है कि  दुकान का कोई भी ताला नहीं टूटा हुआ था। वह जीने के रास्ते से ही अंदर दाखिल हुआ है। पीछे से भी कोई जगह टूटी हुई नहीं दिख रही है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: दो साल में 51 रोजगार मेले, 6976 को मिला काम...उसमें भी कईयों ने छोड़ी नौकरी