‘पाकिस्तान टीम में सरफराज की वापसी नहीं होने देंगे रिजवान’, पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा

Advertisement

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद लंबे अरसे से टीम से बाहर चल रहे हैं। अब टीम में उनकी वापसी की कोई उम्मीद भी नजर नहीं आ रही है, क्योंकि बतौर विकेटकीपर सरफराज की जगह मोहम्मद रिजवान ने ले ली है। मगर यहां एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने दावा किया है कि सरफराज की अब टीम में वापसी नामुमकिन है, क्योंकि रिजवान ने कहा है कि वह सरफराज को वापस नहीं आने देंगे।

Advertisement

सिकंदर बख्त ने पाकिस्तानी चैनल जियो सुपर से बात करते हुए सरफराज के क्रिकेट करियर को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा, ‘सरफराज अब नहीं खेलेगा। हमारी क्रिकेट कम्यूनिटी बहुत छोटी है, इसलिए हमें बहुत कुछ जानकारी मिल जाती है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा, ‘एक क्रिकेटर ने मेरे साथ प्रोग्राम किया था। तब उसने मुझे बताया था कि रिजवान ने कहा है, ‘मैं सरफराज की पाकिस्तान टीम में वापसी नहीं होने दूंगा’। ऐसा इसलिए क्योंकि जब सरफराज था, तब उन्होंने रिजवान को खेलने नहीं दिया था। अब तो इसके उलट ही हो रहा है। यही कुछ मैंने सुना है। हालांकि, मैं गलत हो सकता हूं।

Advertisement

आप बता दें कि रिजवान ने अप्रैल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। मगर वह टीम में अंदर बाहर होते रहे, लेकिन 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रिजवान की पाकिस्तान टीम में जगह पक्की हो गई। अब रिजवान पाकिस्तान टीम के सबसे मुख्य खिलाड़ी हैं। वहीं, सरफराज अहमद ने पिछले साल यानी नवंबर 2021 में बांग्लादेश दौरे पर अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। सरफराज ने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच टी20 ही खेला है। इसी साल अप्रैल में आखिरी वनडे खेला था,जबकि 2019 से टेस्ट मैच नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें : झूलन गोस्वामी को लॉर्ड्स में शानदार विदाई देने को तैयार है भारत : हरमनप्रीत कौर

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.