Wimbledon के तीसरे दौर में बाहर हुए स्टेफानोस सितसिपास, निक किर्गियोस को कहा-‘गुंडा’

Advertisement

लंदन। विश्व के नंबर चार खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के हाथों हारकर विम्बलडन के तीसरे दौर में बाहर हो गये। किर्गियोस ने शनिवार को कोर्ट-1 में हुए मुकाबले में ग्रीस के सितसिपास को 6-7(2), 6-4, 6-3, 7-6(7) से मात देकर 2016 के बाद पहली बार चौथे दौर में जगह बनाई।

Advertisement

सितसिपास ने पहले सेट को मजबूती के साथ 7(2)-6 से जीता, लेकिन मैच के दौरान किर्गियोस और सितसिपास के बीच कई बार बहस हुई जिसका असर ग्रीक खिलाड़ी के खेल पर भी नज़र आया। सितसिपास की एकाग्रता भंग होने से किर्गियोस ने मैच पर पकड़ मजबूत की, और लगातार तीन सेट 6-4, 6-3, 7-6(7) से जीत लिये। किर्गियोस-सितसिपास के बीच की गहमागहमी कोर्ट के बाहर तक गयी और सितसिपास ने मीडिया इंटरव्यू रूम में किर्गियोस को ”गुंडा’ कहा।

Advertisement

सितसिपास ने कहा, “वह दादागिरी करते हैं। अपने प्रतिद्वंदियों के साथ गुण्डागर्दी करते हैं। वह शायद स्कूल में भी गुण्डे रहे होंगे। मुझे गुण्डे नहीं पसंद।” उन्होंने कहा, “मुझे ऐसे लोग नहीं पसंद जो दूसरों को नीचा दिखाते हैं। उनके किरदार में कुछ अच्छी बातें भी हैं, लेकिन उनके अंदर कुछ बुराई भी है, जो अगर बाहर आ जाए तो उनके आसपास के लोगों को नुकसान पहुंचा सकती है।” किर्गियोस पर पहले मैच में एक दर्शक की ओर रुख करके थूकने के लिये 10,000 डॉलर का जुर्माना लग चुका है।

दूसरी ओर, किर्गियोस ने सितसिपास की बात पर हंसते हुए जवाब दिया, “मुझे नहीं पता कि मैंने उनके साथ कैसे दादागिरी की। वह मेरे ऊपर गेंद से हमला कर रहे थे, एक दर्शक की ओर भी गेंद उन्होंने ही मारी।” उल्लेखनीय है कि सितसिपास ने मैच के दौरान कई शॉट किर्गियोस की ओर मारे थे। उन्होंने एक गेंद दर्शक दीर्घा की ओर भी पहुंचाई थी जिसके लिये उन्हें चेतावनी दी गयी, हालांकि उन्होंने इसके लिये माफी मांग ली थी। किर्गियोस का सामना शीर्ष-16 में अमेरिका के ब्रेंडन नाकाशीमा से होगा।

ये भी पढ़ें : India vs England : रविंद्र जडेजा ने खोला सफलता का राज, बताया- इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ क्या था प्लान

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.