विश्व कप में पदक जीतने के लिए जो करना पड़े, करेंगे : गुरजीत कौर

Advertisement

एम्स्टर्डम। भारतीय महिला हॉकी टीम की शीर्ष डिफेंडर गुरजीत कौर ने कहा है कि भारत एफआईएच महिला विश्व कप में पदक जीतने के लक्ष्य के साथ उतर रहा है। गुरजीत ने एफआईएच ‘हॉकी ते चर्चा’ कार्यक्रम में महिला हॉकी विश्व कप 2022 के विशेष एपिसोड के दौरान टीम की तैयारियों पर खुलकर चर्चा की। जब उनसे एम्स्टर्डम में भारतीय खेमे के माहौल के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा, “हां, हम यहां आकर रोमांचित हैं। यह मेरा दूसरा विश्व कप है इसलिए मैं इस बार हर पल का स्वाद चखने की उम्मीद कर रही हूं और, संक्षेप में, हम सभी यहां आकर खुश हैं।”

Advertisement

गुरजीत ने विश्व कप मेज़बान नीदरलैंड के माहौल के बारे में कहा, “हॉकी नीदरलैंड में एक प्रमुख खेल है। इस देश में बहुत सारे लोग हॉकी खेलते हैं। हम एक दिन मैदान में गए और कई युवा खिलाड़ियों को हॉकी खेलते हुए देखा; शायद यही कारण है कि नीदरलैंड से इतने सारे विश्व स्तरीय खिलाड़ी निकलते हैं।” गुरजीत ने 2020 टोक्यो खेलों के बाद से भारतीय टीम द्वारा किए गए सुधारों पर भी प्रकाश डाला।

Advertisement

उन्होंने कहा, “टोक्यो खेलों के बाद से हमने बहुत प्रगति की है। हां, हमने टोक्यो में पदक नहीं जीता, लेकिन हमने वहां शानदार प्रदर्शन किया। उस प्रदर्शन ने निश्चित रूप से हमारे मनोबल को बढ़ाया।” उन्होंने कहा, “हमने विश्व कप से पहले बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय खेल खेले हैं। हमने कई टूर्नामेंट खेले और पहली बार एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग में भाग लिया।

इन सभी मैचों ने अपना प्रदर्शन और आत्मविश्वास बेहतर करने में हमारी मदद की है।” गुरजीत ने कहा, “हर कोई प्रशिक्षण में बहुत प्रयास कर रहा है। हम सभी इस विश्व कप में पदक जीतना चाहते हैं। हम वास्तव में इस आयोजन के लिए बहुत उत्साहित हैं और पदक जीतने के लिए जो कुछ भी जरूरी है, हम वह सब कुछ करेंगे।” भारतीय टीम को विश्व कप में पूल बी में जगह दी गयी है जहां उनका सामना इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड और चीन से होगा। भारत का पहला मुकाबला तीन जुलाई को इंग्लैंड के विरुद्ध है।

ये भी पढ़ें:- रुड़की: मां- बेटी से दुष्कर्म करने वाले पांच दरिंदे गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश के हैं चार आरोपी 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.