चावल का आटा इस्तेमाल करने से होने वाले लाभ

चावल के आटे को चेहरे पर लगाने से रंग और भी ज्यादा निखरता है। चेहरे पर ऑयलिंग की परेशानी भी दूर होती है। चावल के आटे में काफी सारे एंटी-ऑक्सीडेंट और विटामिनस होते हैं जो चेहरे को एकदम ग्लोइंग बना देती है।

चावल के आटे से फेस पैक बनाने की विधि

एक चम्मच ऐलोवेरा, एक चम्मच शहद को दो चम्मच चावल के आटे में अच्छे से मिक्स करें। अब इस रेडी किए हुए पैक अपने पूरे चेहरे पर लगाए और 15 से 20 मिनट तक इसे चेहरे पर रहने दे। उसके बाद कॉटन की मदद से साफ करें। फिर आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा।

ओट्स और चावल के आटे से बना फेस पैक

एक चम्मच शहद , दो चम्मच दूध , एक चम्मच ओट्स और एक चम्मच चावल का आटा। अब इन सबको कटोरी में मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं। उसके बाद 10 मिनट तक पैक को लगाए रखना है। सूख जाने के बाद फेस पैक को साफ पानी से धो लें।

चावल का आटा और हल्दी से बना फेस पैक

एक कटोरी में 2 चम्मच चावल का आटा और थोड़ी सी हल्दी लेनी है उसमें आधा कप पानी मिलाकर अच्छे से पैक बनाना है फिर उसे अपनी चेहरे की स्किन पर लगाना है और 10 मिनट के लिए उसे सूखाना है उसके बाद उसे ठंडे पानी की मदद से धोना है।

एलोवेरा जेल और चावल के आटे का फेसपैक

दो चम्मच चावल के आटे में एक चम्मच शहद और एक चम्मच एलोवेरा जेल अच्छे से मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। अब इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर छोड़ दे। जब यह सूख जाए तो नॉर्मल पानी से अपना चेहरा धो लें।