Money Earning Apps: पैसा ही पैसा!, इन Mobile Apps से घर बैठे करें मोटी कमाई

आज हम आपको 5 ऐसी ऐप्स की जानकारी दे रहे हैं जिनके जरिए आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

Advertisement

नई दिल्ली। आपके स्मार्ट मोबाइल फोन में कई ऐप्स होंगी। इनमें से कुछ एंटरटेनमेंट की तो कुछ पेमेंट्स की, लेकिन क्या आपके पास कोई ऐसी ऐप है जो आपको पैसा कमा के दे सकती है। तो आइए हम आपको एक नहीं बल्कि 5 ऐसी ऐप्स की जानकारी दे रहे हैं जिनके जरिए आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

Advertisement

Google Opinion Rewards - Apps on Google Play
Google Opinion Rewards
यह भी एक मनी-मेकिंग ऐप है। इस ऐप के जरिए सर्वे किए जा सकते हैं और इसका पैसा भी मिलता है। आपको बस अकाउंट सेटअप करना है और एनरोल करना होगा। इसके बाद आप सर्वे कर सकते हैं और गूगल प्ले क्रेडिट कमा सकते हैं। इस क्रेडिट का इस्तेमाल आप गेम खरीद सकते हैं। साथ ही शॉपिंग, सिनेमा टिकेट, म्यूजिक एलबम्स और दूसरी प्ले स्टोर ऐप्स के लिए भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement

WONK Enhances Its Service Offering by Equipping Its Tutor Community With  Worksheets - BW Disrupt

Wonk
यह एक लोकप्रिय है। इस पर ऑनलाइन ट्यूशन समेत कई सर्विसेज उपलब्ध कराई जा रही हैं। यहां आपको ऑनलाइन क्लास में टीचिंग की जॉब मिल सकती है। इसमें आप 250 रुपये से 1000 रुपये प्रति घंटे तक कमा सकते हैं।

Roz Dhan app: Rs.25 on Sign-up + Refer and Earn upto Rs.40000
Roz Dhan
यह एक पैसा कमाने वाली ऐप है। यह यूजर्स को अपने घर से पैसा कमाने की अनुमति देता है। यह रीयल-टाइम कैश-इन-काइंड मनी अर्निंग प्लेटफॉर्म है जो आपको ऐप पर छोटे-छोटे काम और सर्वे करने पर पैसा देती है। रोज धन पर पैसे कमाने का सबसे आसान और तेज तरीका ईजी टास्क्स और सर्वे करना है। हर काम को अलग-अलग रिवॉर्ड्स मिलते हैं।

TaskBucks Hack 2020: Unlimited Paytm, RC Referral Trick [NEW]

Task bucks
यह भारत में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली ऐप है। आप रेफरल से आप प्रतिदिन 70 रुपये तक कमा सकते हैं। यह पैसा कमाने वाली ऐप केवल Android यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आप या तो अपना फोन रिचार्ज करवाकर या मोबिक्विक या पेटीएम वॉलेट के जरिए पैसा निकाल सकते हैं। यह ऐप फ्री पेटीएम कैश, फोन रिचार्ज, इंटरनेट रिचार्ज और मोबिक्विक मनी और पोस्टपेड बिल भुगतान के जरिए हर महीने 500 रुपये तक कमा सकते हैं।

Meesho records 5.35 mn orders in just a day - Business Northeast

Meesho
यह एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है। यहां से यूजर्स सिर्फ शॉपिंग ही नहीं कर सकते हैं बल्कि रिसेलिंग भी कर सकते हैं। अगर आप कॉलेज में हैं या फिर हाउसवाइफ हैं तो आपके लिए यह ऐप एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है। इससे आप किसी को भी कोई भी प्रोडक्ट रीसेल कर सकते हैं। इसमें आप अपना मार्जिन खुद सेट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Twitter बनने वाला है Instagram? नए फीचर की टेस्टिंग जारी …

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.