विपक्ष के मुंह से नहीं सुहाती कानून व्यवस्था की बात : सुरेश खन्ना

Advertisement

लखनऊ। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए मंगलवार को यहां कहा कि विपक्ष के मुंह से कानून-व्यवस्था की बात नहीं सुहाती है। कहा कि सपा सरकार में माफिया और अपराधियों ने सभी हदें पार कर दी थीं, जबकि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था देश में मिसाल बनी है। माफिया और अपराधियों के खिलाफ न सिर्फ कार्रवाई की जा रही है, बल्कि न्यायालय में पैरवी कर सजा भी कराई जा रही है।

Advertisement

बजट सत्र के दूसरे दिन पत्रकारों से बातचीत के दौरान सुरेश खन्ना ने कहा कि पिछले पांच साल में प्रदेश से डकैती का अंत हो चुका है और फिरौती के लिए अपहरण सिंडिकेट खत्म हो चुका है। इतना ही नहीं, 2016 की तुलना में 2021 में डकैती में 73.94 फीसदी, लूट में 65.88 फीसदी, हत्या में 33.95 फीसदी और बलात्कार में 50.66 फीसदी की कमी आई है।

Advertisement

एक साल में 5032 ऑनलाइन एफआईआर

प्रदेश में बीते एक साल में कुल 5032 ऑनलाइन एफआईआर दर्ज हुए। यह जानकारी विधान सभा के बजट सत्र में मंगलवार को एक लिखित सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी हे। इस मसले पर विधायक जगदीश नरायण ने सवाल किया था। इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी ने सदन को लिखित रुप में बताया कि पंजीकृत एफआईआर में से 3160 एफआईआर का निस्तारण किया गया।

प्रदेश में 76 थानों के लिए भूमि चिन्हित

प्रदेश के अर्ध निर्मित थानों को लेकर भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने लिखित जवाब देते हुए सदन को बताया है कि विभिन्न जनपदों के लिए स्वीकृत 82 थानों में से 76 थानों के लिए भूमि चिन्हित हो गयी है। इनमें से चार थानों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, 37 निर्माण कार्य चल रहा हैं।

यह भी पढ़ें:-यूपी: नवविर्वाचित 42 विधायकों को सुरेश खन्ना ने दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.