हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, देखें तस्वीरें

Advertisement

कोलंबो। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ 23 जून से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए रविवार को यहां पहुंची। भारतीय टीम क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाली मिताली राज और अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी जैसी वरिष्ठ खिलाड़ियों के बिना इस दौरे पर गई है।

Advertisement

भारत की यह युवा टीम पल्लेकेले और दांबुला में क्रमश: तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने आगमन पर भारतीय टीम का स्वागत किया और अपने सोशल मीडिया हैंडल पर तस्वीरें भी पोस्ट की। भारतीय टीम ने श्रीलंका रवाना होने से पहले बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शिविर में हिस्सा लिया था तथा इस बीच एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के साथ बातचीत भी की थी। हरमनप्रीत के अनुसार यह दौरा मजबूत टीम तैयार करने के लिहाज से बेहतरीन मौका है।

उन्होंने शनिवार को कहा था, ‘‘हम अपनी टीम पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हमारे पास बेहतरीन संयोजन हैं। हम पहली बार सीनियर खिलाड़ियों के बिना जा रहे हैं, ऐसे में यह हमारे लिए नयी शुरुआत करने के नजरिये से यह अच्छा दौरा है। हम सभी के लिए टीम के गठन का यह बड़ा मौका है।’’ इस दौरे की शुरुआत 23 जून को दांबुला में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से होगी।

ये भी पढ़ें : AUS Vs SL : ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी चोटिल हुए

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.