T20 World Cup 2021: नई जर्सी के साथ नए अंदाज में दिखेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की आगामी टी20 विश्व कप के लिये पोशाक बुधवार को जारी की गई और इस ‘बिलियन चीयर्स’ पोशाक के बारे में दावा किया गया है कि यह प्रशंसकों से प्रेरित है। भारतीय टीम 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से करेगी।

Advertisement

भारतीय पुरूष, महिला और अंडर-19 टीमों की आधिकारिक किट प्रायोजक ‘एमपीएल स्पोर्ट्स’ द्वारा इस नयी पोशाक को जारी किया गया जिसे ‘बिलियन चीयर्स पोशाक’ कहा जा रहा है जो टीम के प्रशंसकों की प्रेरणा से बनायी गयी है। एमपीएल स्पोर्ट्स की विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब प्रशंसकों की भावनाओं को पोशाक पर दर्शाया गया है जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग’ के पैटर्न से दिखाया गया है।

पोशाक में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड’ हैं। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिये पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि पोशाक के पीछे प्रत्येक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक की कहानी है। हमें पूरा भरोसा है कि इस पोशाक को पहनना टीम और समर्थकों के लिये गर्व की बात होगी। यह पोशाक 1,799 रूपये में स्टोर में उपलब्ध होगी। इसके साथ ही इसके 10 स्वरूप भी लांच किये गए हैं।

यह भी पढ़े-

अर्ल एडिंग्स ने छोड़ा क्रिकेट आस्ट्रेलिया का अध्यक्ष पद

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *