Sri Lanka Crisis : श्रीलंका में नौ नए कैबिनेट मंत्रियों ने ली शपथ

Advertisement

कोलंबो। आजादी के बाद से सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहे कर्ज में डूबे श्रीलंका में पूर्ण मंत्रिमंडल के गठन तक स्थिरता सुनिश्चित करने के प्रयास में शुक्रवार को नौ नए कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व मंत्री निमल सिरिपाला डी सिल्वा, निर्दलीय सांसद सुशील प्रेमजयंता, विजयदास राजपक्षे, तिरान एलेस उन नौ नए मंत्रियों में शामिल हैं जिन्हें शुक्रवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शपथ दिलाई।

Advertisement

पिछले हफ्ते ही चार मंत्रियों ने शपथ ली थी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कैबिनेट में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत 25 सदस्य होंगे। मीडिया की खबरों के मुताबिक, निमल सिरिपाला डी सिल्वा पोर्ट्स को नौसेना और उड्डयन सेवा मंत्री, सुशील प्रेमजयंता को शिक्षा मंत्री बनाया गया है।

Advertisement

इसके अलावा केहेलिया रामबुकवेला ने स्वास्थ्य मंत्री के रूप में शपथ ली और विजयदास राजपक्षे को न्याय, जेल मामलों, संवैधानिक सुधार मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। खबरों में कहा गया ”पर्यटन और भूमि मंत्रालय को हरिन फर्नांडो, वृक्षारोपण उद्योग मंत्रालय रमेश पथिराना को, श्रम और विदेश रोजगार मंत्रालय मनुशा नानायकारा को, व्यापार, वाणिज्य और खाद्य सुरक्षा मंत्रालय का प्रभार नलिन फर्नांडो को सौंपा गया है। तिरान एलेस सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री बनाए गए हैं।’’

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इमरान खान के मॉस्को के दौरे का किया अमेरिका में बचाव

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.