सीतापुर: ठगों के झांसे में आकर युवक ने गंवायें 16.60 लाख रुपये, 19 अलग-अलग खातों में भेजी रकम

Advertisement

सीतापुर। व्हाट्सएप कॉल कर ठगों ने एक युवक को कौन बनेगा करोड़पति के कार्यक्रम में लाखों रूपये जीतने का झांसा दिया। अलग-अलग तरीकों से ठग युवक से ऑनलाइन रूपये लेते रहे। जिस पर युवक को शक हुआ तो उसने पुलिस को तहरीर दी। हरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम परसेहरानाथ निवासी उमाशंकर पुत्र चन्द्रभाल अवस्थी के पास 24 अप्रैल को राणा प्रताप सिंह नाम से व्हाट्सएप कॉल आया।

Advertisement

राणा ने युवक को बताया कि उसके पुत्र रामकृष्ण अवस्थी ने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं और ठग ने रकम भरी हुई एक चेक की फोटो भेजी। जिसे देखकर युवक ठगों के झांसे में आ गया। ऐसे में युवक से ठगों ने टैक्स व फीस के नाम पर रुपयों की मांग की और अलग-अलग बैंक खातों व आनलाइन माध्यम से रकम मंगवाई। जब युवक के पास रुपये नहीं बचे तो उसने अपनी पत्नी की आठ बीघा पुश्तैनी जमीन बेंचकर ठगों की डिमांड पूरी की। इस दौरान युवक ने 19 अलग-अलग लोगों के बैंक खातों, पेटीएम एवं गूगल पे के जरिये रकम भेजी। ठगों ने युवक को बताया गया कि उसकी टोयोटा प्राडो गाड़ी इनाम में निकली है।

Advertisement

ठगों ने रजिस्ट्रेशन व फीस के नाम पर दो लाख सत्ताइस हजार रुपये ऐंठे और भारतीय रिजर्व बैंक के लोगो लगे हुए 25 लाख के कई प्रमाणपत्र भी भेजे। सोलह लाख साठ हजार की ठगी के बाद जब ठगों ने पुनः 50 हजार रुपये की डिमांड की तो युवक को शक हुआ और तो वह थाने पहुंचा, जहां उसने तहरीर दी। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार त्रिपाठी का कहना है कि लालच के चक्कर में युवक ठगों के जाल में फंसता चला गया। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करवाकर जांच करवाई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-मुरादाबाद: साइबर ठगों ने बीटेक के छात्र को लगाया 99,000 का चूना

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.