कांग्रेस को झटका, हरेंद्र व पंकज मलिक ने दिया इस्तीफा, सपा में हो सकते हैं शामिल

लखनऊ। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के सलाहकार पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक व उनके बेटे पूर्व विधायक पंकज मलिक ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। दोनों के सपा में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद हरेन्द्र व पंकज मलिक ने प्रियंका गांधी के करीबी लोगों पर पार्टी को हाईजैक करने का आरोप लगाया है। हरेन्द्र मलिक ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को और पंकज ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया है।

Advertisement

हरेंद्र मलिक व उनके बेटे को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कद्दावर जाट नेता माना जाता है। हरेन्द्र मलिक सांसद रह चुके हैं जबकि पंकज दो बार कांग्रेस से विधायक रहे। पंकज को प्रियंका गांधी ने पिछले ही हफ़्ते चुनाव स्ट्रैटजी और प्लानिंग कमेटी का सदस्य बनाया था। मलिक परिवार मुज़फ़्फ़रनगर के रहने वाले हैं। 22 अक्टूबर को अखिलेश यादव वहां रैली करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि उस दिन हरेन्द्र और पंकज मलिक मंच पर अखिलेश यादव के साथ हो सकते हैं।

इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राजाराम पाल कांग्रेस का साथ छोड़ सपा में चले गये थे। राजाराम पाल बिल्हौर विधानसभा से विधायक और अकबरपुर लोकसभा से सांसद रहे हैं। कांग्रेस को बुंदेलखंड में भी तगड़ा झटका लग चुका है। हमीरपुर के राठ से विधायक रहे गयादीन अनुरागी, जालौन के उरई से विधायक रहे विनोद चतुर्वेदी और महोबा के कांग्रेस नेता मनोज तिवारी कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हो चुके हैं।

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *