जुबैर के अरेस्ट होने पर राहुल गांधी बयान- सच की एक आवाज को गिरफ्तार करने से ऐसी हजार आवाजें उठेंगी

Advertisement

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकार और ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर तीखा प्रहार किया और कहा कि सच की एक आवाज को गिरफ्तार करने से ऐसी हजार आवाजें उठेंगी। उन्होंने यह दावा भी किया कि भाजपा की नफरत, कट्टरता और झूठ को बेनकाब करने वाला हर व्यक्ति सत्तापक्ष लिए खतरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा की नफरत, कट्टरता और झूठ को बेनकाब करने वाला हर व्यक्ति उनके लिए खतरा है।

Advertisement

सच की एक आवाज को गिरफ्तार करने से एक हजार और आवाजें उठेंगी। सच्चाई की हमेशा निरंकुशता पर हमेशा विजय होती है।’’ कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘आल्ट न्यूज और जुबैर ‘विषगुरू’ के फर्जी दावों की पोल खोल करने में सबसे आगे रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री को रिपोर्ट करने वाली दिल्ली पुलिस अब पेशेवर और स्वतंत्र होने का आडंबर नहीं कर सकती।’’ पत्रकार और ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Advertisement

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा ने बताया, ”पत्रकार ज़ुबैर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 295-ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

यह भी पढ़ें- एकनाथ शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, अयोग्यता के नोटिस का जवाब देने के लिए मिला समय

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.