अयोध्या में आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारियां जोरों पर, मंदिर-मंदिर पहुंचे सांसद

Advertisement

अयोध्या। अयोध्या में आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारियां जोरों पर चल रही है। 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत 8 हजार मंदिरों में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसके लिए शुक्रवार को सांसद लल्लू सिंह ने अयोध्या की मंदिरों की ओर रुख किया। लल्लू सिंह ने मंदिरों में पहुंचकर साधु-संतों को राष्ट्रीय ध्वज सौंपे।
सांसद मणि रामदास छावनी, जानकी घाट, रंगमहल, हनुमत निवास, झुनकी घाट, कारसेवकपुरम, राम चरित भवन, राज गोपाल मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पहुंचे और प्रमुख संतों महंतों से मुलाकात कर आजादी की 75वीं वर्षगांठ को भव्यता के साथ मनाने का आह्वान किया। कारसेवकपुरम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा।

Advertisement

अयोध्या में झूला मेला का आनंद अपने चरम पर है तो दूसरी तरफ तिरंगा फहराने के उत्सव की तैयारियां भी जोरों पर चल रही हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां भी अपने स्तर पर इस उत्सव में भागीदारी के लिए घर-घर तिरंगा फहराए जाने की अपील कर रही हैं। सांसद लल्लू सिंह शुक्रवार को मंदिरों में पहुंचे। उन्होंने कहा कि देश आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है।

Advertisement

इसमें सबको बढ़-चढ़कर भागीदारी करनी चाहिए। चंपत राय ने राष्ट्रीय ध्वज लेकर कहा कि सभी को तिरंगे का सम्मान करते हुए अपने घरों में फहराना चाहिए। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि जहां पर भी सनातन धर्म और संस्कृति का मठ मंदिर है।

सभी मठ मंदिरों पर तिरंगा झंडा लगाने की अपील संत महंत जगतगुरु शंकराचार्य से करेंगे। भगवा के साथ-साथ तिरंगा हमारा राष्ट्रीय ध्वज है जब इस राष्ट्रीय ध्वज का सरकार ने आह्वान किया कि हर घर तिरंगा फहराया जाए। यह तिरंगा उत्सव सभी को मनाना चाहिए।

पढ़ें-भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर होंगे विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम, दिखेगी ‘‘एक उज्ज्वल लोकतंत्र के तौर पर भारत की प्रगति’’ की झलक

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.