महाराष्ट्र में सियासी हलचल, ठाकरे की बैठक में पहुंचे मात्र 13 विधायक

Advertisement

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधायकों के साथ बैठक की। इस बैठक में मात्र 13 विधायक ही पहुंचे। इसके बाद उद्धव ठाकरे के करीब और सांसद संजय राउत ने दावा किया कि बागी नेता एकनाथ शिंदे गुट में शामिल 21 विधायक उनके संपर्क में हैं। जब भी मौका मिलेगा गठबंधन सरकार बहुमत साबित करेगी।

Advertisement

संजय राउत ने कहा कि जल्द ही उद्धव ठाकरे वर्षा बंगला लौटेंगे। बता दें कि उद्धव ठाकरे ने बुधवार को सरकारी आवास वर्षा छोड़ दिया था और मातोश्री शिफ्ट हो गए थे। उद्धव ठाकरे की बैठक से पहले शिवसेना के तीन और विधायक बृहस्पतिवार को कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी खेमे में शामिल होने के लिए असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचे।

Advertisement

बुधवार शाम महाराष्ट्र के मंत्री गुलाबराव पाटिल सहित चार विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे। सूत्रों ने बताया कि शिंदे अपने साथ मौजूद विधायकों से सलाह मशविरा करेंगे और फिर तय करेंगे कि मुंबई कब लौटना है। बुधवार को गुवाहाटी पहुंचने के बाद शिंदे ने कुछ निर्दलीय विधायकों समेत 46 विधायकों के समर्थन का दावा किया था। उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को एक पत्र लिखा था, जिस पर शिवसेना के 35 विधायकों ने हस्ताक्षर किए थे। इसमें सुनील प्रभु की जगह भरत गोगावले को शिवसेना विधायक दल का मुख्य सचेतक बनाया गया था। शिवसेना के कुल 55 विधायक हैं। इनमें से ज्यादातर बागी हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें- विधायक शिरसाट ने उद्धव को पत्र लिखकर कहा, पार्टी विधायक अपमानित हो रहे थे, इसलिए एकनाथ शिंदे बागी हुए

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.