पीएम मोदी जाएंगे जापान, पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में लेंगे हिस्सा

Advertisement

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को जापान की यात्रा पर जाएंगे जहां वह पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी । जापान के सबसे अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले शिंजो आबे की आठ जुलाई को पश्चिमी इलाके में चुनावी कार्यक्रम के दौरान एक हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Advertisement

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्तहिक प्रेस वार्ता में बताया कि शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार कार्यक्रम है और यह बेहद मित्रवत देश में है। उन्होंने कहा कि यह काफी अच्छा है कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालकर वहां जा रहे हैं ।

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘यह निजी संबंधों का भी विषय हो सकता है लेकिन मेरे लिये इस पर कोई टिप्पणी करना ठीक नहीं है।’’ प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से अलग से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी और आबे के बीच काफी निकटता रही थी । आबे के निधन पर शोक प्रकट करते हुए मोदी ने उन्हें ‘प्रिय मित्र’ से संबोधित किया था और कहा था कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री ने दुनिया को बेहतर स्थान बनाने के लिये अपना जीवन समर्पित कर दिया ।

यह भी पढ़ें- करोड़ों लोग नीतीश कुमार को सत्ता के ऊंचे से ऊंचे शिखर पर रहते देखना चाहते हैं: कुशवाह

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.