स्किन पर ग्लो लाने के लिए बेस्ट है पिंक एलोवेरा, जानें इसके फायदे

Advertisement

हर लड़की की ये ख्वाहिश होती है कि उसके फेस पर एक अलग ही गलो नजर आए और उसका चेहरे पर अलग ही चमक दिखाई दे। स्किन के मामले में कोरियन लड़कियों को लेकर काफी चर्चाएं होती हैं। आखिर कोरियन लड़कियां स्किन पर क्या लगाती हैं, क्या उनके ब्यूटी सीक्रेट हैं ये सब आजकल फैशन वर्ल्ड में सबसे पॉपुलर टॉपिक हैं। ऐसे कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट हैं जिनसे कोरियन लड़कियों जैसी ग्लास स्किन मिल सकती है। बता दें ऐसे कॉस्मेटिक्स की सेल हाल ही में बहुत बढ़ गई है। इस ट्रेंड में आजकल सबसे ज्यादा फेमस हो रहा है पिंक एलोवेरा जो ब्यूटी इंफ्लूएंसर और सेलेब्रिटीज यूज कर रही हैं।

Advertisement

अभ हम आपको बताते हैं कि आखिर में पिंक एलोवेरा क्या है और ये कैसे फायदा करता है। बता दें स्किन केयर प्रोडक्ट में वो सबसे अच्छे प्रोडक्ट माने जाते हैं जो स्किन को हाइड्रेट रखते हैं। हाइड्रेटेड या स्किन अगर अच्छी तरह मॉइश्चर्ड है तो काफी स्मूद और सिल्की दिखती है। हाइड्रेटेड स्किन पर चमक लाती है और उस पर जब मेकअप किया जाता है तो चेहरा काफी ग्लो करता है। इसीलिये कॉस्मेटिक्स में उन फेस सीरम और प्राइमर का ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है जो स्किन को अच्छी तरह नमी यानी हाइड्रेशन देते हैं।

Advertisement

बता दें कोरियन लड़कियों की स्किन को हाइड्रेट रखने का सीक्रेट पिंक एलोवेरा है जो उनकी स्किन को काफी स्मूद और शाइनी रखता है। पिंक एलोवेरा में काफी ज्यादा मॉइशचर होता है और साथ ही एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन भी होते हैं जो स्किन को फायदा पहुंचाते हैं। आपको बताते हैं आखिर पिंक एलोवेरा बनता कैसे है। बता दें बहुत ज्यादा धूप में रहने, पानी की कमी या ज्यादा सॉल्ट वाटर डालने से ग्रीन एलोवेरा का रंग बदलने लगता है और ये थोड़ा सूखकर पिंक कलर का होने लगता है।

पिंक एलोवेरा के फायदे
ग्रीन एलोवेरा के मुकाबले पिंक एलोवेरा जैल में ज्यादा एंटीऑक्सीडेंट और एक्टिव इंग्रिडियेंट होते हैं जो स्किन को फायदा पहुंचाते हैं।
पिंक एलोवेरा में Aloe Emodin पाया जाता है जो स्किन के लिये एंटी इंफ्लेमेटरी की तरह काम करता है।
पिंक एलोवेरा में एंटी फंगल और एंटी बैक्टीरियल कॉम्पोनेंट भी ज्यादा पाये जाते हैं।
पिंक एलोवेरा में जिंक और आयरन होता है जिससे डेंड्रफ कम होता है और बाल शाइनी और मजबूत होते हैं।
पिंक एलोवेरा नॉर्मल, ऑइली और ड्राई तीनों तरह की स्किन पर काम करता है।

ये भी पढ़ें- हंसी के हंसगुल्लों से गजोधर भइया ने कमाई करोड़ों की संपति, ऐसी थी राजू श्रीवास्तव की लाइफस्टाइल

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.