PHOTOS : एशिया कप जीतकर स्वदेश पहुंची श्रीलंकाई टीम का जोरदार स्वागत, ट्रॉफी के साथ मनाया जश्न

Advertisement

नई दिल्ली। दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को पाकिस्तान को खिताबी मुकाबले में 23 रनों से हराकर श्रीलंका छठी बार एशिया कप जीतने में कामयाब रही। आर्थिक और राजनीतिक अस्थिरता से गुजर रहे श्रीलंका के लिए यह एक खास पल है। एशिया कप की मेजबान श्रीलंका ने अपने देशवासियों को जीत का तोहफा देकर उन्हें खुशियों की सौगात दी।

Advertisement

Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से खिलाड़ियों के स्वदेश पहुंचने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गईं। खिताब जीतकर वतन लौटी श्रीलंकाई टीम का एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। फुलमालाओं के साथ पारंपरिक तौर से सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। यहां एक विशाल जुलूस के लिए बस तैयार खड़ी थी।

कुछ देर आराम के बाद खिलाड़ियों को ओपन बस में शहरभर में घुमाया गया। विशाल विक्ट्री परेड निकाली गई। इस दौरान फैंस के बीच भी काफी उत्साह देखा गया।

श्रीलंकाई फैंस

सड़कों पर फैंस की लंबी-लंबी कतार देखने को मिलीं। खिलाड़ी ओपन बस में सवार थे। इस दौरान फैंस ने उनका जोरदार स्वागत किया।

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की यह विक्ट्री परेड श्रीलंका के कटुनायके शहर से राजधानी कोलंबो के नॉर्मल रोड तक निकाली गई। यह बस डबल स्टोरी थी, जिसका ऊपर वाला भाग ओपन था। इस परेड रूट पर हर जगह स्वागत किया गया।

विजय परेड के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने प्रशंसकों के साथ बातचीत भी की और देश में संकट के समय में भी बड़े पैमाने पर समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

श्रीलंका क्रिकेट टीम की एशिया कप ट्रॉफी के साथ तस्वारें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। पिछले कुल महीने इस देश के लिए मुश्किलों से भरे हुए रहे, ऐसे में इस जीत ने वाकई में श्रीलंका को एक बार फिर से मजबूती से खड़ा किया है। दुनिया भर में टीम की तारीफ की जा रही है।

दासुन शनाका की अगुआई में श्रीलंका के लिए टूर्नामेंट का आगाज निराशाजनक रहा था और उसे ग्रुप बी के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके बाद टीम ने जोरदार वापसी करते हुए ग्रुप स्टेज में पहले बांग्लादेश को हराया और उसके बाद सुपर -चार राउंड में अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची। यहां भी उसने जोरदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें : ICC Women’s T20 Ranking : रेणुका सिंह ने टी20 रैंकिंग में लगाई पांच पायदान की छलांग, दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर बरकरार

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.