डीयू के सेकेंड कट-ऑफ के पहले दिन ही 29 हजार से ज्यादा छात्रों ने किया आवेदन

दिल्ली यूनिवर्सिटी को दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन के लिए लगभग 29086 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसमें 2103 छात्रों ने शुल्क का भुगतान करके एडमिशन प्रक्रिया पूरी की है। कॉलेजों में प्रिंसिपल्स द्वारा 2593 आवेदनों को मंजूरी दी गई है। डीयू ने 9 अक्टूबर को अपनी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर सभी कोर्सेज और कॉलेजों के लिए सेकंड कट-ऑफ 2021 जारी की थी और विश्वविद्यालय द्वारा ऑफर किए गए विभिन्न प्रोग्राम्स में एडमिशन प्रक्रिया भी 11 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है।

Advertisement

सेकेंड लिस्ट के तहत 14 अक्टूबर तक होगा एडमिशन
छात्रों के लिए विड्रॉल विंडो विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. डीयू के कॉलेज सेकेंड लिस्ट के तहत 14 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक छात्रों को दाखिले की मंजूरी देंगे. छात्र 15 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक प्रवेश शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल की तरह इस साल भी एडमिशन प्रोसेस पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है. जिन छात्रों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में पहली कट ऑफ लिस्ट के तहत प्रवेश के लिए आवेदन किया था, वे अब उस कॉलेज से अपना प्रवेश वापस ले सकते हैं जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है.

डीयू एडमिशन 2021 के लिए आवेदन कैसे करें
1. कॉलेज और प्रोग्राम का चयन करें।
2. डैशबोर्ड से प्रोग्राम + कॉलेज कॉम्बिनेशन के लिए आवेदन करें।
3. डॉक्यूमेंट्स सबमिट करें।
4. कॉलेज जमा किए गए डॉक्यूमेंट्स को ऑनलाइन वेरीफाई करेंगे।
5. एडमिशन कंफर्मेशन के लिए शुल्क का भुगतान करें।

UG सेकेंड राउंड एडमिशन प्रक्रिया 14 अक्टूबर को होगी खत्म
डीयू की दूसरी कट ऑफ लिस्ट के तहत दाखिले की प्रक्रिया 14 अक्टूबर को खत्म होगी। गौरतलब है कि डीयू एकेडमिक ईयर 2021-22 के लिए लगभग 70,00 सीटों पर एडमिशन आयोजित कर रहा है। डीयू पहली कट-ऑफ सूची के माध्यम से 36 हजार 130 छात्रों ने विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन लिया है। विश्वविद्यालय को प्रवेश प्रक्रिया के पहले राउंड में कुल 60904 आवेदन प्राप्त हुए थे। वहीं सेकेंड कट-ऑफ लिस्ट के बाद, डीयू सीटों की उपलब्धता के आधार पर तीन और कट-ऑफ लिस्ट और स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी करेगा।

इसे भी पढ़ें…

अब आपका बच्चा भी होगा कोविड से सेफ, इस माह के अंत तक शुरु होगा वैक्सीनेशन

 

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *