मस्क की बोरिंग कंपनी टेस्ला गिगाफैक्ट्री टेक्सास के तहत खोदना चाहती है सुरंग

Advertisement

सैन फ्रांसिस्को। टेक अरबपति एलन मस्क की बोरिंग कंपनी ने ऑस्टिन में टेस्ला गिगाफैक्ट्री टेक्सास के तहत एक सुरंग खोदने के लिए आवेदन किया है, हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वे इसके साथ क्या करने की योजना बना रहे हैं।
ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, बोरिंग कंपनी टेक्सास जाने के बाद से कई परियोजनाओं के लिए राज्य और नगरपालिका सरकारों के साथ चर्चा कर रही है, लेकिन जहां तक हम जानते हैं, वे अब तक उनमें से किसी के साथ आगे नहीं बढ़े हैं।

Advertisement

अब, कंपनी ने ‘कोलोराडो रिवर कनेक्टर टनल’ परियोजना के लिए टेस्ला गिगाफैक्ट्री टेक्सास संपत्ति पर एक सुरंग बनाने के लिए ऑस्टिन शहर के साथ आवेदन किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आवेदक ने संबंधित सुधारों के साथ एक निजी पहुंच सुरंग का प्रस्ताव दिया है।

Advertisement

बोरिंग कंपनी की मुख्य परियोजना लास वेगास में इसका ‘लूप’ है। बोरिंग कंपनी लूप सुरंगों की एक प्रणाली है, जिसमें टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहन सतही यातायात से बचने के लिए लोगों को स्टेशनों के बीच ले जाते हैं। कंपनी पूरे अमेरिका में अन्य परियोजनाओं की खोज कर रही है, लेकिन कोई अन्य बड़ी परियोजना आगे नहीं बढ़ी है। ऑस्टिन के ठीक बाहर फ्लुगरविले में जाने के बाद से, बोरिंग कंपनी ने टेक्सास में परियोजनाओं पर अपनी दृष्टि स्थापित की है, लेकिन यह पहली बार है कि यह एक बिल्डिंग परमिट आवेदन में स्थानांतरित हो गया है।

ये भी पढ़ें:- हिजाब विवाद: दो मुस्लिम छात्राओं ने कॉलेज से एनओसी, तो एक ने ली टीसी

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.