मुरादाबाद: पीलीकोठी पर बनेगा सोलर आधारित एक और टॉयलेट

स्मार्ट सिटी मिशन के निदेशक मंडल की मंडलायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक

Advertisement

मुरादाबाद, अमृत विचार। मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को आयुक्त कार्यालय सभागार में मुरादाबाद स्मार्ट सिटी मिशन निदेशक मंडल की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से सोलर आधारित वाटर एटीएम के पेयजल की दर का अनुमोदन किया गया।

Advertisement

बैठक में पीलीकोठी पर सोलर आधारित एक अतिरिक्त टायलेट निर्माण को मंजूरी दी गई। परियोजना में सिटी ब्रांडिंग के लिए वृक्षों के संरक्षण के लिए 1000 ट्री गार्ड पर सहमति बनी। करूला में रिहैबिलिटेशन आफ स्टोर्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम के तहत नदी के पुर्नवयन के अतिरिक्त कार्य करने को भी निदेशक मंडल ने स्वीकृति दी। बैठक में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, नगर आयुक्त व सीईओ स्मार्ट सिटी मिशन मुरादाबाद संजय चौहान, अनु सचिव एमओयूडी (मिनिस्ट्री आफ अरबन डेवलपमेंट) नई दिल्ली राम सिंह, सहयुक्त नियोजक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विवेक भास्कर, मुख्य अभियंता पश्चिमांचल विद्युत वितरण खंड, एके गुप्ता अपर निदेशक आरसीयूईएस (रीजनल सेंटर फार अरबन एनवायरनमेंटल स्टडीज) टीएन मिश्र नोडल अधिकारी स्मार्ट सिटी मुरादाबाद, सौरभ गुप्ता कंपनी सेक्रेटरी, एके मित्तल मुख्य अभियंता स्मार्ट सिटी मुरादाबाद आदि मौजूद थे।

Advertisement

2.91 करोड़ से 20 जगहों पर लगे हैं वाटर एटीएम
स्मार्ट सिटी मिशन लिमिटेड द्वारा 2.91 करोड़ रुपये से शहर में सोलर ऊर्जा से चलने वाले 20 स्थानों पर वाटर एटीएम लगाए गए हैं। इनमें से पांच का 10 जून को उद्घाटन प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने किया था। वाटर एटीएम में एक रुपये का सिक्का डालने पर 250 एमएल पानी मिलेगा। वाटर एटीएम से पानी लेने के लिए स्मार्ट सिटी मिशन ने एक रुपये में 250 एमएल पानी देना तय किया है। एक लीटर ठंडा पानी चार रुपये में मिलेगा। एक लीटर सामान्य पानी की बोतल दो रुपये में मिलेगी। रिचार्ज कूपन से लोगों के लिए घर के लिए भी पानी ले जाने की सुविधा होगी। वाटर एटीएम से पांच लीटर सामान्य पानी आठ रुपये, पांच लीटर शीतल पानी 12 रुपये, 20 लीटर केन सामान्य पानी 25 रुपये में मिलेगा।

ये भी पढ़ें:- Rampur By-Election : बुर्का पहनकर अपनी जेठानी का वोट डालने आई महिला गिरफ्तार

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.