तिरंगा यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे मंत्री ए.के. शर्मा, कहा- इससे पहले देश की आजादी के 25 व 50 साल भी बीते, लेकिन…

Advertisement

लखनऊ। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर हर तरफ अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आज हम सभी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। अमृत शब्द तब आता है जब किसी संस्था अथवा व्यक्ति के 75 वर्ष पूरे होते हैं। इससे पहले भी आजादी के 25 वर्ष पूरे हुए 50 वर्ष भी पूरे हो,लेकिन तब किसी ने ध्यान नहीं दिया।

Advertisement

उस वक्त अथवा समय को यादगार बनाने की कोशिश नहीं की गई, लेकिन जब आजादी का 75 वां साल आया, तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तरफ ध्यान दिया और न सिर्फ ध्यान दिया बल्कि देश के प्रति सम्मान तथा गर्व करने का अवसर प्रदान किया। यह कहना है उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा का। उन्होंने यह बातें 1090 चौराहे पर आयोजित तिरंगा यात्रा के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आज जब आजादी का 75 वां साल हम मना रहे हैं,ऐसे अवसर पर हमें देश के लिए अपना बलिदान देने वाले क्रांतिकारियों,वीर बलिदानियो को याद कर सकते हैं। उनके प्रति अपना सम्मान जता सकते हैं। मंत्री ए के शर्मा ने तिरंगा यात्रा में शामिल होने पहुंचे लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि यह समय हमारे लिए गर्व करने का समय है।

क्योंकि हम आजादी का 75 वा साल मना रहे हैं। इस क्षण की हम अनुभूति कर पा रहे हैं। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्य सचिव, लखनऊ की महापौर, लखनऊ मंडल की मंडलायुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

पढ़ें-उन्नाव: विशाल तिरंगा यात्रा के उपलक्ष्य में निराला पार्क के पास सेल्फी पॉइंट का हुआ शुभारंभ

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.