लखनऊ: गूगल जरिए नौकरानी की तलाश करना बैंककर्मी को पड़ा भारी, गंवाए 52 लाख रुपये, जानें कैसे?

Advertisement

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के थाना तालकटोरा क्षेत्र मे रहने वाले बैंककर्मी इंटरनेट पर नौकरानी की तलाश करते-करते जालसाजों के श‍िकार हो गए और नौकरानी मुहैया कराने के बहाने मोबाइल पर अश्लील बातों की आडियो और वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर 50.17 लाख रुपये ठग लिए। शिकायत मिलने पर लखनऊ साइबर क्राइम सेल व थाना तालकटोरा पुलिस की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा एक फर्जी डेटिंग ऐड के जरिए अश्लील ऑडियो वीडियो बनाकर धोखाधड़ी कर लाखो रुपए ऐंठने वाले अंतर्राजीय शातिर साइबर अपराधियों का पर्दाफाश एक शातिर युवक को गिरफ्तार शतप्रतिशत रुपये बरामद किया।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक थाना तालकटोरा क्षेत्र में रहने वाले बैंक कर्मी अजय श्रीवास्तव ने गूगल एप पर नौकरानी की तलाश मे एप के माध्यम से वह जालसाजों के जाल में फंस गए जालसाज वायरल करने की धमकी देकर ब्लैक मेल करने लगे और लाखों रुपये ले लिए।
इंस्पेक्टर साइबर क्राइम सेल रणजीत राय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित संदीप मंडल कोलकाता के न्यू टाउन हिडको आवासन बिल्डिंग हेयर स्ट्रीट इलाके का रहने वाला है। उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल, पीड़ित अजय के 50.17 लाख रुपये बरामद कर लिए गए हैं। वहीं इसके अन्य साथियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Advertisement

इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़ित अजय पी एन बी बैंक में नौकरी करते हैं। बीते मार्च माह में वह गूगल पर लोकैंटो प्लेटफार्म पर घरेलू नौकरानी सर्च कर रहे थे। इसके बाद उनके मोबाइल पर संदीप मंडल ने फोन किया। संदीप मंडल कोलकाता में एक काल सेंटर चलाता है। वह गूगल पर डेटिंग एप भी चलाता है। जिसमें फोन पर बातचीत करने के लिए वह लड़कियां भी मुहैया कराता है।

संदीप ने अजय से बात की और कहा कि आपने मेरी वेबसाइट पर सर्च किया था। आपकी क्या जरूरत है। अजय का कहना है कि उन्होंने कहा कि उन्हें घर पर काम करने के लिए नौकरानी चाहिए। संदीप ने रजिस्ट्रेशन और अन्य मदों में एक खाते में रुपये डलवाए। इसके बाद अजय को कुछ फोटो भेजी अजय से एक फोटो सेलेक्ट करने के लिए कहा।

अजय ने फोटो सेलेक्ट कर ली। इसके बाद संदीप ने अजय से लड़की की फोन पर बात कराई। फोन पर बात करने के दौरान लड़की ने कुछ अश्लील बातें की इसके बाद वीडियो काल भी की। संदीप ने लड़की के माध्यम से अश्लील आडियो और वीडियो दोनों रिकार्ड कर लिया। इसके बाद उसे वायरल कर अजय के परिवारजन को भेजने का झांसा देकर ठगने लगा था।

यह भी पढ़ें:-गोरखपुर: ऑनलाइन गहने मंगाकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.