लखनऊ: नगर निगम में ठेका कर्मचारियों को नहीं मिला सात माह से वेतन, तंगहाली में जिंदगी गुजारने को मजबूर

Advertisement

लखनऊ। राजधानी में नगर निगम के नगर प्रकाश विभाग में काम करने वाले ठेकाकर्मचारी तंगहाली की जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं। उन कर्मचारियों को बीते सात माह से वेतन नहीं मिला है। इतना ही नहीं परेशान कर्मचारियों का तो यहां तक आरोप है कि उनके पीएफ के पैसे भी दो साल से कहां जा रहे हैँ,इसका भी पता नहीं चल पा रहा है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि करीब 450 ठेकाकर्मचारी ऐसे हैं,जिन्हे सात माह से वेतन नहीं मिला है। इनमें से कई कर्मचारी बीते 16 सालों से विभाग में कार्यरत हैं। कर्मचारियों की माने तो उन्हें 9000 हजार वेतन देने की बात की जाती है,लेकिन हाथ में केवल 6500 रूपये ही आते हैं। वह भी सात महीने से नहीं आ रहे हैं। आरोप है कि कार्यदायी संस्था प्रिया इंटरप्राइजेज विभाग से भुगतान न होने की बात कह अपना पल्ला झाड़ रही है।

Advertisement

इससे कर्मचारियों का परिवार भूखमरी की कगार पर आ गया है। कई कर्मचारी तो ऐसे हैं जिन्होनें बातचीत के दौरान बताया कि हमलोग इस आस में विभाग में लगे थे कि कभी तो वेतन बढ़ेगा,नियमित होंगे,लेकिन अब ऐसा नहीं लग रहा है। आज नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे ठेकाकर्मियों ने बताया कि वेतन न मिलने की शिकायत नगर आयुक्त से भी की गयी,लेकिन वहां से भी सिर्फ आश्वासन ही हाथ लगा।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: मकान मालिक के प्यार में पागल युवती ने पति को मारने का बनाया प्लान, केस दर्ज

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.