विराट कोहली के खराब फॉर्म पर कपिल देव ने बयां किया अपना दर्द, कही ये बात

Advertisement

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए पिछले दो साल कुछ खास नहीं रहे। कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बनाए अब काफी समय हो चुका है। टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से बेहद ही अहम टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट से पहले विराट कोहली का खराब फॉर्म चर्चा का विषय बना हुआ है।

Advertisement

अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर बयान दिया है। कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को बिना शतक के इतने लंबे समय तक रहने का उन्हें दुख होता है। कपिल देव मानते हैं कि यह भारतीय क्रिकेट और उनके प्रशंसकों दोनों के लिए चिंता का एक बड़ा कारण बनता जा रहा है। आखिरी बार कोहली ने 2019 के नवंबर महीने में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था।

Advertisement

कपिल ने अनकट पर कहा, ‘मैंने विराट कोहली जितना क्रिकेट नहीं खेला है। कभी-कभी आप पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं लेकिन चीजों को समझने की कोशिश कर सकते हैं। अगर आप रन नहीं बनाएंगे तो लोगों को तो यही लगेगा कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है। लोग सिर्फ आपके परफॉर्मेंस को देखते हैं और आपका प्रदर्शन सही नहीं है तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें। आपका बैट और प्रदर्शन ही बोलना चाहिए।

कपिल ने बताया, ‘इतने बड़े खिलाड़ी को लंबे समय से शतक ना बनाता हुआ देखकर मुझे दुख होता है। वह हमारे लिए एक नायक की तरह हैं। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक ऐसे खिलाड़ी को देखेंगे जिसकी तुलना हम राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग से कर सकते हैं। लेकिन, फिर वे आए और हमें तुलना करने के लिए मजबूर किया। अब चूंकि वह पिछले दो सालों से शतक नहीं बना पाए हैं, यह मुझे और हम सभी को परेशान कर रहा है।

ये भी पढ़ें : Mallorca Championships 2022 : डेनिल मेदवेदेव-स्टेफानोस सितसिपास आगे बढ़े, निक किर्गियोस ने नाम वापस लिया

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.