जौनपुर: शार्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान व नगदी जलकर खाक

Advertisement

जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर थाना अंतर्गत नगर में गुरुवार की रात्रि करीब तीन बजे के आसपास सिनेमा गली के बगल दुकान में लिवास गारमेंट में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। आग से माल का काफी नुकसान हुआ और दुकान जलकर खाक हो गई। आग की सूचना मिलते ही नगर के लोगों में खलबली मच गई। आनन-फानन में लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।  सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मुंगरा बादशाहपुर सदानंद राय मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

Advertisement

थाना क्षेत्र के साहबगंज मुहल्ले में सिनेमा गली बगल स्थित लिबास गारमेंट की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग में दो लाख नगदी समेत 60 लाख का समान जलकर ख़ाक हो गया। आग के तांडव से घर की छत व दीवारें फट गई। आग इतनी भीषण थी कि सीढ़ी पर रखे कपड़े से आग की लपटें दुकान सहित तीसरे मंजिल तक पहुंच गईं। मौके पर पहुंची सतहरिया व मड़ियाहूं फायर ब्रिगेड तथा नगरपालिका की हाइड्रोलिक व पानी टंकर व मुहल्ले के लोगो की तत्परता से 4 घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया।

Advertisement

घटना बीती गुरुवार की रात तीन बजे की है।नगर के गल्ला मंडी निवासी बलराम जायसवाल की लिबास गारमेंट के नाम से ब्रांडेड कपड़ों की फुटकर व थोक दुकान है।उपरी हिस्से तीन मंजिल तक पूरा सामान भरा हुआ था दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। दुकान से धुआं उठाते देख लगभग रात के 3:00 बजे लखनऊ से काशी विश्वनाथ ट्रेन से घर जाते समय मुहल्ले के एक व्यक्ति ने देखा और दुकान मालिक व मुहल्ले के लोगों को सूचना दी। सूचना मिलते ही आस-पास के लोग जमा हो गए। देखते ही देखते कुछ ही देर में आग उग्र हो गई। आग की भीषण लपटों से तीनों तल धूं -धूं कर जलने लगे।देखते ही देखते तीनों तल पर रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया।

मौके पर मौजूद भारी भीड़ ने आग बुझाने का हर सम्भव प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली।सूचना पर पुलिस,नगरपालिका परिषद का पानी टैंकर व अग्निशमन गाड़ी मौके पर पहुंच गई। दुकान का शटर खोलने का भी प्रयास किया गया, लेकिन वह आग लगने से जाम हो गया। शटर उखाड़ कर आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तब तक दुकान का सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया।

शुक्रवार सुबह 10 बजे आग की लपटों पर काबू पाया जा सका। घटना के बारे में सुबह जानकारी देते हुए पीड़ित बलराम जायसवाल ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व पर हुई बिक्री की लगभग दो लाख नगदी सहित 50 से 60 लाख का सामान व जरूरी कागजात आग की भीषण लपटों से जलकर खाक हो गए।

यह भी पढ़ें:-अमेठी : स्कूल बस में लगी आग यातायात पुलिस की सक्रियता से टला हादसा

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.