IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर केकेआर फाइनल में, 3 विकेट से जीता मैच

शारजाह। आईपीएल मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया। स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में बुधवार को दिल्ली कैपिल्टस को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया।

Advertisement

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे गए दिल्ली के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आये जबकि केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 39 गेंद में 36 रन बनाये जबकि श्रेयस अय्यर 27 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिये जबकि लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी को एक एक विकेट मिला। पहले दो ओवर में सात डॉट गेंद के बाद दिल्ली ने तीसरे ओवर में 12 रन निकाले जिसमें पृथ्वी साव ने शाकिब अल हसन को छक्का भी जड़ा।

धवन ने चौथे ओवर में सुनील नारायण को दो छक्के लगातार लगाये। दिल्ली ने इस ओवर में 14 रन बनाये । चक्रवर्ती ने खतरनाक होती दिख रही इस साझेदारी को तोड़कर साव को पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट किया। फर्ग्युसन ने पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिये । दिल्ली ने पावरप्ले के ओवरों में एक विकेट पर 38 रन बनाये। बीच के ओवरों में मावी, नारायण और चक्रवर्ती ने किफायती गेंदबाजी की । धवन ने दसवें ओवर में एक चौका लगाकर दिल्ली को 65 रन तक पहुंचाया।

गेंद नीचे की ओर रहने के कारण रन बनाना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में मावी ने मार्कस स्टोइनिस को आउट करके दिल्ली को एक और झटका दिया। स्टोइनिस आईपीएल के यूएई चरण में दूसरा ही मैच खेल रहे थे। धवन भी 15वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए।

चक्रवर्ती की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट में शाकिब अल हसन ने डाइव लगाकर उनका कैच लपका। दिल्ली के तीन विकेट 15वें ओवर में 83 रन पर गिर चुके थे। कप्तान ऋषभ पंत छह रन बनाकर आउट हो गए। फर्ग्युसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लपका। इस बीच 17वें ओवर में चक्रवर्ती की गेंद पर शुभमन गिल ने शिमरोन हेटमायेर का कैच लपका लेकिन वह नोबॉल निकली। दिल्ली ने आखिरी तीन ओवर में 36 रन बनाये।

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *