IND vs SA T20 Series : राहुल द्रविड़ के कहने पर शिखर धवन को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, खुद बीसीसीआई अधिकारी ने किया खुलासा

Advertisement

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन के ठीक बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज खेलनी है। इसका आगाज 9 जून से होगा। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। रोहित शर्मा-विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जबकि इस सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई। हैरान करने वाली बात ये रही कि स्टार ओपनर शिखर धवन को टी-20 टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। खबरों की मानें, तो हेड कोच राहुल द्रविड़ के कहने पर धवन को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया।

Advertisement

टी-20 टीम में कई बड़े नामों की वापसी हुई है। हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल जैसे प्लेयर्स की टीम में वापसी हुई है। जबकि आईपीएल 2022 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। इनमें अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया है।

Advertisement

बीसीसीआई ने किया खुलासा किया
बीसीसीआई अधिकारी ने किया खुलासा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए खुलासा किया है कि राहुल द्रविड़ के कहने पर शिखर धवन को टीम के साथ नहीं जोड़ा गया। अधिकारी ने बताया, ‘शिखर धवन ने एक दशक तक भारतीय टीम ने शानदार सर्विस दी है, लेकिन टी20 में युवाओं को मौका देना चाहेंगे, जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल को यह मुश्किल फैसला लेना था और सभी उनसे सहमत भी थे। टीम के ऐलान से पहले भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने खुद धवन को फोन किया था और बताया था कि उन्हें क्यों सेलेक्ट नहीं किया जा रहा है।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया
केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

ये भी पढ़ें : IND vs SA T20 Series : दिनेश कार्तिक ने कहा- लोगों ने मेरा बोरिया बिस्तर बांध दिया था, इसलिये यह वापसी खास है

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.