How To Apply Eyeliner: बिना लाइनर के भी बढ़ाएं अपनी आंखों की खूबसूरती, जाने यह टिप्स

Advertisement

आज कल सभी की ख्वाहिश होती है कि वो सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखे। लोग उसके लिए डिजाइनर कपड़े, मैचिंग ज्वेलरी और मेकअप सभी चीज बेस्ट से बेस्ट लाते हैं ताकि उनको एक खूबसूरत और परफेक्ट लुक मिले। कफी बार सब कुछ करने के बाद भी कमी रह ही जाती है, क्योंकि आप का मेकअप आई मेकअप के बिना पूरा अधूरा है। अपनी आंखों में सिर्फ काजल और आईलाइनर लगा लेने से आपके चेहरे की खूबसूरती और जाता बढ़ जाती है।

Advertisement

लेकिन कफी लोंगो को सही से आईलाइनर लगाना नहीं आता है। अगर आप भी उन लोंगो में से एक हैं जिन को लाइनर लगाना नहीं आता है तो आप बिल्कुल भी परेशान न हो। अपनी आंखों पर आप बिना लाइनर अप्लाई किरे भी आप आंखों को खूबसूरत दिखा सकती हैं। आज हम आपको बताएगे कुछ ऐसे इम्पोर्टेन्ट टिप्स जिससे आप अपनी आंखों की खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ा सकती हैं।

Advertisement

मस्कारा लगाते समय कहीं आप से तो नहीं हुई ये गलतियां? - applying mascara  hacks-mobile

मस्कारा है असरदार

अगर आपको लाइनर लगाना नहीं आता है तो तब भी आप अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए आपको एक काफी अच्छे मस्कारा की जरूरत है। अगर आप अपनी आंखों में मस्कारा अच्छे से और सही से अप्लाई करोगे तो आपकी पलकें काफी बड़ी और खूबसूरत नजर आएगी, जो आप की आंखों को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाती हैं।

19 Easy Everyday Makeup Looks - StayGlam

हाईलाइट करें इनर कॉर्नर को

आप बिना लाइनर लगाए भी आपनी आंखों को लाइनर जैसा लुक दे सकती हैं। उसके लिए आपको अपनी आंखों के इनर कॉर्नर्स पर यानी की आइब्रो से नीचे वाले हिस्से को हाइलाइटर या किसी भी पॉप कलर वाले आईशैडो से हाईलाइट करना होगा। इससे आपकी आंखें बड़ी दिख सकती हैं।
आईब्रोज की शेप बनाते समय इन 4 बातों का रखें ख्याल -  tips-for-eyebrow-setting-for-perfect-look - Nari Punjab Kesari

अपनी आइब्रो को दें सही शेप

आइब्रो हमारे चेहरे का एक ऐसा हिस्सा हैं जिसे आप अगर अच्छे से शेप नही दें तो आप के पूरे चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है। और खास तौर पर जब आप आपनी आंखों को हाईलाइट करने के साथ ही साथ उनको बड़ा भी दिखाना चाहती हैं, तो आप अपनी आइब्रोज को अच्छा शेप देकर कर वो कर सकती हैं।

सभी कलर्ड काजल अप्लाई करें

काजल लगाने से आंखों की खूबसूरती अपने आप ही काफी ज्यादा बढ़ जाती है। अगर आप लाइनर की कमी पूरा करना चाहती हैं तो आप अपनी आंखों पर कलर्ड काजल इस्तेमाल कर सकती हैं। आंखों पर कलर्ड काजल अच्छे से लगाने से आंखों कि खूबसूरती साफ नजर आएंगी।

पढ़ें-हरियाली तीज के खास मौके पर बनाएं स्वादिष्ट बासुंदी, जानें स्पेशल डेजर्ट रेसिपी

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.