VIDEO : कॉमनवेल्थ गेम्स में भिड़े हॉकी खिलाड़ी, मैच में लगी स्टिक तो प्लेयर ने पकड़ ली गर्दन…टीशर्ट भी खींची

Advertisement

बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में हॉकी मैच के दौरान अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब दो खिलाड़ी आपस में ही भिड़ गए। बात यहां तक पहुंच गई कि एक प्लेयर ने दूसरे की गर्दन ही पकड़ ली। एक दूसरे की टी-शर्ट भी खींची। मामला इतना बढ़ गया कि मैच रेफरी को सामने आना पड़ गया।

Advertisement
कॉमनवेल्थ गेम्स में भिड़े हॉकी खिलाड़ी

इंग्लैंड ने 11-2 के अंतर से जीत दर्ज की
गुरुवार को मैच मेजबान टीम इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेला गया। मैच में इंग्लैंड ने 11-2 के अंतर से जीत दर्ज की। ग्रुप में मेजबान दूसरे और भारतीय टीम टॉप पर रही। अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा। जबकि भारत का साउथ अफ्रीका या न्यूजीलैंड में से किसी से हो सकता है।

Advertisement
कॉमनवेल्थ गेम्स में भिड़े हॉकी खिलाड़ी

बलराज पनेसर और स्टिक ग्रिफिथ के बीच हुई भिड़ंत
आपको बता दें कि मैच में यह झगड़ा हाफ टाइम का बिगुल बजने से चंद मिनट पहले हुआ। तब इंग्लैंड ने 4-1 की बढ़त बना रखी थी और कनाडा टीम गोल के लिए लगातार आक्रामक रवैया अपनाए हुए थी। इसी दौरान कनाडा के बलराज पनेसर और इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ के बीच बॉल छीनने के लिए तगड़ी जंग होने लगी। इसी दौरान खेलते समय बलराज की हॉकी स्टिक ग्रिफिथ के हाथ पर लगकर फंस गई। इससे गुस्साए इंग्लैंड प्लेयर ने पनेसर को धक्का दे दिया। फिर दोनों खिलाड़ी उग्र हो गए और पनेसर ने ग्रिफिथ की गर्दन पकड़ी थी।दोनों खिलाड़ियों ने एकदूसरे की टी-शर्ट भी पकड़कर खींची। यह लड़ाई देख दोनों टीम के प्लेयर और मैच रेफरी को आना पड़ा।

दोनों खिलाड़ियों के बीच लड़ाई देखर ऐसा लगा खेल का मैदान जंग का मैदान बन गया है। तभी दोनों टीमों के खिलाड़ी आए और दोनों को अलग किया। इसके बाद रेफरी ने कनाडा के बलराज पनेसर को रेड कार्ड दिखाया और बाहर भेज दिया। वहीं, क्रिस ग्रिफिथ को यलो कार्ड दिखाकर चेतावनी दी।

ये भी पढ़ें : विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेरठ की बेटी रूपल चौधरी का कमाल, दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.