पश्चिम बंगाल में हाई अलर्ट, ‘असानी’ तुफान 24 घंटों में चक्रवाती तूफान में हो सकता है तब्दील, मछुआरों और किसानों को दूर रहने की सलाह

Advertisement

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने रविवार को मछुआरों को समुद्र की ओर जाने से गुरेज करने तथा किसानों को अपनी खड़ी फसलों की सुरक्षा करने की सलाह को लेकर परामर्श जारी किया। सरकार ने यह परामर्श मौसम विभाग की उस चेतावनी को लेकर जारी किया, जिसमें कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्रों में असानी तूफान उठा है और अगले 24 घंटों में इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है।

Advertisement

मौसम विभाग ने कहा कि यह मौसम का पहला चक्रवाती तूफान होगा। मौसम विभाग के मुताबिक तूफान के कारण ओडिशा, आंध्र और गांगेय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को 10 मई से अगली सूचना तक समुद्र और पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर नहीं जाने की सलाह दी है। पश्चिम बंगाल सरकार ने संभावित स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं।

Advertisement

मौसम विभाग ने कहा कि कोलकाता सहित पड़ोसी राज्य ओडिशा और पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से के तटीय जिलों में मंगलवार से हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। राज्य के कृषि विभाग ने रविवार को एक चेतावनी नोटिस जारी कर किसानों से कहा है कि या तो अपने धान, जूट और अन्य कृषि उत्पादों को काट लें या तूफान से होने वाले नुकसान से उन्हें सुरक्षित करने के लिए कदम उठा लें।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.