हल्द्वानी: कल हरगोविंद सुयाल में होगा सूचना विभाग के अमृत महोत्सव का आगाज

Advertisement

हल्द्वानी, अमृत विचार। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी राजेश सिन्हा ने शुक्रवार को मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से 13-14 अगस्त को हरगोविंद सुयाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में दो दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव बनाया जाएगा।

Advertisement

इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, नृत्य, संगीत, वाद-विवाद, चित्रकला प्रतियोगिता और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी झांकी भी प्रदर्शित की जाएगी। कार्यक्रम में 10 इंटर कॉलेज हिस्सा लेंगे। महोत्सव के मुख्य अतिथि केंद्री रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट होंगे।

Advertisement

सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 12 मार्च 2021 से 15 अगस्त 2022 तक 75 सप्ताह से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत स्वतंत्रता संग्राम में योगदान और बलिदान देने वालों के बारे में जानने के साथ ही श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। ऐसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जिन्होंने सर्वस्व न्योछावर कर दिया लेकिन युवा पीढ़ी उनके बारे में नहीं जानती है।

इस मौके पर  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की पुस्तक ‘रिमेमबरिंग अनसंग हीरो’ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस और उनका इंडियन नेशनल आर्मी में योगदान के बारे में उल्लेख है इस पर चर्चा की जाएगी। सिन्हा ने कहा कि जनता भी ऐसे स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी सरकार को दे सकती है जिनके बारे में कम लोगों को पता है। बस इसके लिए amritmahotsav.mygov.in पर जानकारी साझा करनी होगी।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.