हल्द्वानी: उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक को यूपी से किया गिरफ्तार

Advertisement

हल्द्वानी, अमृत विचार। उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़े एक केस में पुलिस ने बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक को यूपी के हापुड़ से गिरफ्तार कर लिया है। बैंक अधिकारी पर 20 लाख से अधिक के इस घोटाले की साजिश में शामिल होने का आरोप है। बैंक अधिकारी ने लाभार्थी छात्रों के बिना सत्यापन रकम विश्वविद्यालय के खाते में डाल दी थी। इस केस में अब तक पुलिस नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Advertisement

घोटाले के इस केस के जांच अधिकारी डीएसपी प्रमोद कुमार साह ने बुधवार को आरोपी तत्कालीन बैंक शाखा प्रबंधक हरिप्रकाश अग्रवाल निवासी मेरठ रोड, हापुड़, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी बैंक अधिकारी को भीमताल थाना लाया गया। आरोप है कि शाखा प्रबंधक ने मोनाड यूनिवर्सिटी के अधिकारियों और समाज कल्याण विभाग के कार्मिकों की मिलीभगत से छात्रवृत्ति की रकम संस्थान के खाते में डाल दी थी।

Advertisement

शाखा प्रबंधक ने 20.63 लाख भुगतान से पहले लाभार्थी छात्रों का सत्यापन, हस्ताक्षर मिलान तक नहीं कराया था। घोटाले के खुलासे के बाद पुलिस ने समाज कल्याण के कार्मिकों के साथ ही यूनिवर्सिटी के अधिकारियों और बचौलिए के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। जांच अधिकारी ने बताया कि इस केस में पुलिस अभी तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। नौवें आरोपी को कोर्ट पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। केस की विवेचना जारी है। इसके आधार पर आगे भी गिरफ्तारी हो सकती है।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.