हल्द्वानी: ऑनलाइन प्रोजेक्ट वर्क के नाम पर जालसाजों ने हजारों रुपए का लगाया चूना

Advertisement

हल्द्वानी, अमृत विचार। ऑनलाइन प्रोजेक्ट वर्क के नाम पर जालसाजों ने एक युवक को हजारों रुपए का चूना लगा दिया। ठगी का एहसास होने पर युवक कोतवाली पहुंचा और पुलिस को कार्रवाई की मांग की।

Advertisement

युवक से कुल 44 हजार की ठगी हुई है। कलावती चौराहा नवाबी रोड निवासी नंद किशोर पुत्र माधव नंद ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कहा कि बीती 16 सितंबर को उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया और कहाकि वह एशिया नेट कंपनी से बोल रहा है। युवक ने नंद किशोर को 17 हजार रुपए मासिक वेतन की नौकरी का प्रलोभन दिया और कहा कि इसके एवज में उन्हें सिर्फ 360 पन्नों का प्रोजेक्ट भरना है और इसमें वेतन प्राप्त करने के लिए कम से कम 324 प्रोजेक्ट सही भरे जाने जरूरी हैं।

Advertisement

नंद किशोर आरोपी के झांसे में आ गए। प्रोजेक्ट पूरा कर नंद किशोर ने सब्मिट कर दिया और कुछ दिन बाद फोन आया कि केवल 317 फार्म ही सही भरे गए हैं। इसे सुधारने के लिए नंद किशोर को दस मिनट का समय दिया और 19 हजार रुपए जमा करा लिए। इसके बाद कंपनी से फोन आया और कहा कि आपका क्रेडिट स्कोर कम है।

जालसाज के कहने पर नंद किशोर ने 25 हजार रुपए और युवक के बताए खाते में डाल दिए। इसके बाद जालसाज टालमटोल करने लगा। जब उसे ठगे जाने का एहसास हुआ तो तहरीर लेकर कोतवाली पुलिस के पास पहुंचा।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.