Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, इसी महीने शुरू होगी 5G सेवाएं, जानें पूरा प्लान

Advertisement

नई दिल्ली। 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद भारती एयरटेल ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। भारती एयरटेल ने कहा कि वह देश में 5जी सेवाएं को अगस्त 2022 में ही शुरू करने वाली है। भारती एयरटेल ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी ने देश में 5G की लॉन्चिंग को लेकर नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ पार्टनरशिप भी की है। आपको बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो के आकाश अंबानी ने भी 5G की लॉन्चिंग के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की बात कही थी।

Advertisement

सुनील मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल ने हाल ही में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 900Mhz, 1800Mhz, 2100Mhz, 3300 Mhz और 26Ghz बैंड के कुल 19867Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है। एयरटेल ने अपनी घोषणा में कहा कि उसका एरिक्सन और नोकिया के साथ कनेक्टिविटी और पूरे भारत में सेवाएं देने के लिए लंबे समय से समझौता रहा है, जबकि सैमसंग के साथ इस साल से ही समझौता शुरू होगा।

Advertisement

देश की तीन कंपनियों ने सबसे ज्यादा 5जी स्पेक्ट्रम खरीदे हैं। नई कंपनी के तौर पर अदाणी डाटा नेटवर्क शामिल हुई है। 5जी के लिए देश में कुल 1,50,173 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम की नालामी हुई है, जिसमें रिलायंस जियो ने अकेले 88,078 करोड़ का स्पेक्ट्रम खरीदा है यानी 50 फीसदी से अधिक के स्पेक्ट्रम पर जियो का कब्जा है। जबकि भारती एयरटेल ने 19867Mhz स्पेक्ट्रम और वोडाफोन-आइडिया ने 6228Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.