गौतम बुद्ध नगर: प्राधिकरण ने अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर, 109 करोड़ रुपए की जमीन को कराया कब्जा मुक्त

Advertisement

गौतम बुद्ध नगर। नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा है। अवैध निर्माण को लेकर बुधवार को नोएडा प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 109 करोड़ रुपए की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करते हुए कब्जे में लिया। जिसके बाद अब इस जमीन पर फेंसिंग की जा रही है। बतादें कि ये जमीन नियोजन विभाग की ओर से विकास कार्यों के लिए नियोजित की गई है।

Advertisement

जमीन पर फेंसिंग को दौरान प्राधिकरण के सर्किल-9 और सर्किल-10 की टीम नगली वाजिदपुर और गढ़ी समसपुर गांव पहुंची। यहां करीब 21 हजार 500 वर्गमीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया गया। इसमें वाजिदपुर में करीब 1500 वर्गमीटर जमीन है। शेष जमीन गढ़ी समसपुर गांव में है।

Advertisement

आपको बतादें कि नोएडा प्राधिकरण ने बताया कि इन दोनों जमीनों पर पक्का निर्माण किया गया था। नगली वाजिदपुर में चार से पांच कमरे बनाए गए थे। जिनको जेसीबी की मदद से हटाया गया। इसके आलावा गढ़ी समसपुर गांव में कई कमरे और मकान बनाए जा रहे थे। इनको ढहाया गया। इस मामले में कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है।

जिसके बाद भारतीय किसान परिषद के संरक्षक सुखवीर खलीफा ने कहा, जिन जमीनों पर अतिक्रमण हटाया गया, वहां 30 सालों से किसान रह रहे हैं। किसानों के साथ प्राधिकरण की दमनकारी नीति को चलने नहीं दिया जाएगा। प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन होगा।

नगली वाजिदपुर में तोड़े गए कमरों को दोबारा से बनाया जाएगा। जिसको लेकर नोएडा प्राधिकरण की CEO रितु माहेश्वरी ने कहा, अवैध निर्माण कतई बर्दाशत नहीं किया जाएगा। या तो वह खुद ही प्राधिकरण की अधिसूचित व अधिग्रहीत जमीन खाली कर दें, अन्यथा नोएडा प्राधिकरण को खाली करवानी पड़ेगी।

पढ़ें-बहराइच: योगी सरकार का एक्शन जारी, अवैध निर्माण पर फिर चला बुलडोजर, ग्रामीणों से कराया गया कब्जा मुक्त

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.