हंसी के हंसगुल्लों से गजोधर भइया ने कमाई करोड़ों की संपति, ऐसी थी राजू श्रीवास्तव की लाइफस्टाइल

Advertisement

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का आज निधन हो गया। पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। लगभग डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती राजू श्रीवास्तव का इलाज जारी था।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक वह वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत से लड़ रहे थे। हालांकि बुधवार को राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में दिल्ली एम्स में दम तोड़ दिया। राजू श्रीवास्तव के परिवार ने उनके निधन का आधिकारिक घोषणा की है। राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर आने के बाद से शोक संवेदनाओं का सिलसिला जारी हो गया है। राजू श्रीवास्तव ने स्टेज और फिल्मों में काॅमेडी करके नाम, शोहरत और करोड़ों की संपत्ति बनाई है। चलिए जानते हैं राजू श्रीवास्तव की कमाई और नेट वर्थ के बारे में।

Advertisement

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले थे। 25 दिसंबर 1963 को राजू का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे, जो बलाई काका के नाम से मशहूर थे। राजू श्रीवास्तव को बचपन से ही मिमिक्री करने का शौक था। वह अक्सर अमिताभ बच्चन की मिमिक्री किया करते थे। बाद में इसी हुनर को उन्होंने अपना करियर बना लिया।

संघर्ष के बीच कॉमेडियन बनने का सफर
बचपन में कॉमेडियन बनने का सपना देखा और इस सपने को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव ने कई स्टेज शो, फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों में काम किया। काम की तलाश में जब वह मुंबई आए तो उन्होंने कई सालों तक रिक्शा चलाकर अपने खर्चे निकाले।

राजू श्रीवास्तव का परिवार
बाद में उनकी शादी 1993 में शिखा से हुई। राजू और शिखा के दो बच्चे भी हैं। राजू की बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव और बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव हैं। राजू श्रीवास्तव का परिवार लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करता है।

राजू श्रीवास्तव का कार कलेक्शन और घर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजू श्रीवास्तव का कार कलेक्शन बहुत बड़ा नहीं है लेकिन उनके पास अच्छी और लग्जरी कारें हैं। राजू के कार कलेक्शन में इनोवा कार, बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी गाड़ियां शामिल हैं। कानपुर में उनका शानदार घर है।

राजू श्रीवास्तव की कमाई और नेट वर्थ
जानकारी के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव एक स्टेज शो के लिए 4 से 5 लाख रुपये फीस लेते थे। विज्ञापन, होस्टिंग और फिल्मों से भी उनकी मोटी कमाई हो जाती थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव लगभग 15 से 20 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक थे।

खास बातें-

  • राजू श्रीवास्तव अपनी सादगी के लिए जाने जाते थे, और उन्होंने अपने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत की। बात उनके कार कलेक्शन की करें, तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके कार कलेक्शन में एक बीएमडब्लू 3, मर्सिडीज, ऑडी क्यू7 और इनोवा कार थी।
  • ले ही राजू श्रीवास्तव की उम्र 58 साल थी, लेकिन वो इस उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए जिम जाया करते थे। वर्कआउट के दौरान हार्ट अटैक आने के कारण ही वो अचानक बेहोश हो गए थे।
  • राजू श्रीवास्तव बचपन से ही एक शानदार कॉमेडियन बनना चाहते थे, जिसके लिए वो खूब मेहनत भी किया करते थे। इसलिए उन्होंने आगे चलकर कॉमेडी का रास्ता चुना और कई टीवी शो के अलावा कई स्टेज प्रोग्राम भी किए। शुरुआती दौर में राजू ऑटो रिक्शा चलाया करते थे। इसके बाद फिल्मों में छोटे रोल करते हुए वे आगे बढ़ते चले गए। यही नहीं, अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने पर उन्हें पहली बार 50 रुपये मिले थे।

यह भी पढ़ें- क्या आपके क्रश के दिल में भी आपके लिए कुछ-कुछ होता है? ऐसे करें लव टेस्ट

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.