मुरादाबाद में चिकित्सक समेत चार और मिले कोरोना पॉजिटिव

Advertisement

मुरादाबाद,अमृत विचार। जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को एक चिकित्सक समेत चार नए मरीज मिले। इन सभी को आइसोलेशन में रहने की सलाह जिला सर्विलांस टीम ने दी है। नागफनी क्षेत्र का रहने वाला 37 वर्षीय व्यक्ति रेलवे स्टेशन पर जांच में संक्रमित पाया गया। इसकी सूचना जिला सर्विलांस टीम को आरआरटी टीम ने दी। जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 32 हो गई है।

Advertisement

गुरुवार को आए नये मरीजों में जिला महिला चिकित्सालय की 36 वर्षीया डॉक्टर, मानसरोवर कालोनी के रहने वाले 44 वर्षीय व्यक्ति और किसरौल नागफनी की 11 वर्ष की बिटिया शामिल है। नये मरीजों के मिलने पर जिला सर्विलांस टीम तुरंत हरकत में आई। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. प्रवीन श्रीवास्तव ने टीम के लैब तकनीशियनों से रिपोर्ट मिलने पर उसे पोर्टल पर अपलोड कराया। साथ ही रैपिड रिस्पांस टीम को संक्रमित मरीज के घर पर मेडिसिन किट पहुंचाने के लिए निर्देश दिया।

Advertisement

वहीं, दूसरी ओर रैपिड रिस्पांस टीम ने सागर सराय के रहने वाले एक व्यक्ति जो व्यक्ति मनाली से घूमकर लौटा था बदन दर्द और बुखार होने पर जांच में संक्रमित पाया गया था, उसके संपर्क में आने वालों की जांच के लिए सैंपल लिया। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. प्रवीन श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के लिए टीमों को निर्देश दिया है। प्रतिदिन 1320 सैंपल एकत्र कर कोरोना जांच करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीएमओ कार्यालय में भी एहतियात के तौर पर हेल्प डेस्क सक्रिय करने का निर्देश दे दिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 1100 किट जिला मुख्यालय पर और पीएचसी पर मिलाकर 2000 मेडिकल किट उपलब्ध हैं। आक्सीजन प्लांट को भी सक्रिय रखने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें : कोरोना के एक्टिव केस 83 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 38 लोगों ने गंवाई जान

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.