अपने पुराने स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Advertisement

अक्सर लोग अपने स्मार्टफोन की चार्जिंग को लेकर परेशान रहते हैं। हम सभी चाहते हैं कि हमारा स्मार्टफोन जल्द से जल्द चार्ज हो। हाल के दिनों में कंपनियां फास्ट चार्जिंग के साथ फोन को लॉन्च कर रही हैं। वहीं स्मार्टफोन कंपनियों ने लिमिट्स को भी पुश दिया है, खासकर जब चार्जिंग की बात आती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फास्ट चार्जिंग स्पीड पाने के लिए आपको हमेशा बड़ी पावर वाली ब्रिक्स और नई तकनीक पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है। कुछ छोटी-छोटी चीजें भी हैं जो आपके स्मार्टफोन की चार्जिंग स्पीड को काफी बढ़ा सकती हैं। अगर आप अपने फोन की चार्जिंग स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement

सबसे पहले आपको अपने Android फ़ोन को तेज़ी से चार्ज करने का एक तरीका फास्ट चार्जर खरीदना है, लेकिन खरीदने से पहले कंपटिबिलिटी चेक करें। इसमें यह चेक करना शामिल है कि आपका फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है या नहीं और यदि हां, तो कितने वाट तक।वाई-फाई, ब्लूटूथ और इसी तरह की अन्य सर्विस बैटरी की खपत करती हैं। उन्हें बंद करने से डिवाइस की चार्जिंग स्पीड में काफी सुधार हो सकता है। कार, लैपटॉप और अन्य डिवाइस में यूएसबी पोर्ट आमतौर पर इनएफिसिएंट चार्जिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करते हैं। वॉल सॉकेट बेहतर स्पीड के साथ विश्वसनीय चार्जिंग प्रदान करते हैं।

Advertisement

हमें हमेशा अपने स्मार्टफोन को मूल केबल और एडॉप्टर से चार्ज करने की सलाह दी जाती है। किसी अन्य ब्रांड के चार्जर का उपयोग करने से आपके डिवाइस की बैटरी खराब हो सकती है और यह चार्जिंग गति को भी प्रभावित कर सकता है। बैकग्राउंड प्रोसेसिंग ऐप्स डिवाइस की बैटरी का उपयोग तब भी करते हैं, जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे होते हैं। एक स्मार्टफोन आमतौर पर धीरे-धीरे चार्ज होता है यदि एक निश्चित मात्रा में बैटरी की खपत उन ऐप्स द्वारा की जाती है जो उपयोग में भी नहीं हैं। इन बैकग्राउंड प्रोसेसिंग ऐप्स को चालू करने से चार्जिंग बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें- अब बिना इंटरनेट और स्मार्टफोन के कर सकेंगे ऑनलाइन लेनदेन, जानें कैसे?

 

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.