देहरादून: मां ने छोटे बच्चों के साथ घर छोड़ा और जब पूछताछ हुई तो खुली पिता की बदनीयती की पोल…

Advertisement

देहरादून, अमृत विचार। रेलवे स्टेशन पर घूमते बच्चे से पूछताछ के बाद एक पिता की काली करतूत उजागर हो गई, यह सब किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं , दरअसल रेलवे चाइल्ड हेल्प लाइन को रेलवे परिसर में एक बच्चा घूमता हुआ मिला, ये वही बच्चा था जिसे एक साल पूर्व भी उसके घर भेजा गया था। इस बात के पीछे के कारण को जानने के लिए जब तहकीकात की गयी तो कहानी कुछ और ही निकली, बच्चे ने बताया कि उसके साथ उसकी मां और एक बहन भी है और वो उन्हीं के साथ आया है।

Advertisement

अब जब मां से मिला गया तो एक बेहद चौकाने वाला खुलासा सामने आया…कि उसका पिता उसकी नाबालिग बेटी के साथ गलत काम करता है जिसकी वजह से वह बिजनौर निवासी अपने पति को छोड़ दोनों बच्चों के साथ देहरादून पहुंच गयी। अब इस इस मामले में जीआरपी थाने में पिता के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गयी है।

Advertisement

रेलवे चाइल्ड लाइन के परियोजना समन्वयक रामपाल सिंह ने बताया कि 19 जून को एक बच्चा रेलवे स्टेशन पर घूम रहा था। उसे वह पिछले साल भी यहां से उसके घर बिजनौर छोड़कर आ चुके थे। ऐसे में जब उससे दोबारा जानकारी ली गई तो सभी के होश उड़ गए। उसने कहा कि वह अपनी मां और बहन के साथ आया है।

चाइल्ड हेल्प लाइन के सदस्यों ने जब महिला से जानकारी ली तो उसने कहा कि वह अपने पति की हरकतों से परेशान होकर यहां पर आई है। आरोप लगाया कि पति बेटी के साथ गलत हरकत करता है। इसके बाद वह परेशान होकर हरिद्वार के चंडीघाट पहुंची और वहां से देहरादून रेलवे स्टेशन आ गई। यहां जैसे-तैसे बच्चों के साथ गुजारा कर रही है।

जीआरपी इंस्पेक्टर त्रिवेंद्र सिंह राणा ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर बिजनौर ट्रांसफर किया जा रहा है। बच्ची के मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज करा दिए गए हैं। घटना लगभग तीन साल पुरानी बताई जा रही है। वहीं बच्ची का कोरोनेशन अस्पताल में मेडिकल कराया गया है।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.