CWG 2022 : भाविना पटेल का पैरा टेबल टेनिस में मेडल पक्का, बजरंग-दीपक ने भी अपना मुकाबला जीता

Advertisement

बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में शुक्रवार को आठवें दिन भारत का एक मेडल और पक्का हो गया है। पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने देश के लिए मेडल पक्का कर लिया है। जबकि स्टार पैडलर मणिका बत्रा ने ऑस्ट्रेलिया की मिनह्युंग जी को 4-0 से हराते हुए टॉप-8 में जगह बना ली है। वहीं, रेसलर बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Advertisement

भाविना ने पैरा टेबल टेनिस के WS क्लास 3-5 इवेंट में इंग्लैंड की सुई बुले को 11-6, 11-6, 11-6 से हराया। मेंस फ्री स्टाइल की 65 KG वेट कैटेगरी में बजरंग ने निरू के लोबे बेंगहम को 4-0 से हराया। जबकि दीपक ने 86 KG में आक्सेनहम को 10-0 से हराया।

Advertisement

बजरंग पूनिया भी जीते
हलवान बजरंग पूनिया को राष्ट्रमंडल खेलों के 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में दो मिनट से भी कम समय लगा। उन्होंने शुरूआती दौर में नौराऊ के लोवे बिंघम को गिराकर आसान जीत दर्ज की। गत चैम्पियन बजरंग ने एक मिनट अपने प्रतिद्वंद्वी को समझने में लिया और फिर ‘जकड़ने’ की स्थिति से अचानक बिघंम को पटक कर मुकाबला खत्म कर दिया। बिंघम को इस अचानक से हुए दांव का पता नहीं चला और भारतीय पहलवान आसानी से जीत गया। बजरंग अब ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मॉरिशस के जीन गायलियाने जोरिस बांडोऊ के सामने होंगे। शुक्रवार को पुरूष फ्रीस्टाइल स्पर्धा में भाग लेने वाले अन्य भारतीय दीपक पूनिया (86 किग्रा) और मोहित ग्रेवाल (125 किग्रा) हैं। महिलाओं की स्पर्धा में अंशु मलिक (57 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा) और दिव्या काकरान (68 किग्रा) भारतीय चुनौती पेश करेंगी।

बत्रा-साथियान, शरत-श्रीजा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में
भारत की मनिका बत्रा और साथियान ज्ञानशेखरन तथा अचंता शरत कमल और अकुजा श्रीजा की जोड़ियों ने अपने अपने मैच जीतकर शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बत्रा और साथियान की जोड़ी ने नाइजीरियाई ओलाजाइड ओमोटायो और अजोक ओजोमु को 11-7, 11-6, 11-7 से हराया। पहले क्वार्टर फाइनल में दोनों का सामना मलेशिया के जावेन चोंग और करेन लिन से होगा। वहीं शरत और अकुला की जोड़ी ने पहला गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करके मलेशिया के लियोन ची फेंग और हो यिंग को 5-11, 11-2, 11-6, 11-5 से पराजित किया। शरत और अकुला दूसरे क्वार्टर फाइनल में लियाम पिचफोर्ड और टिन-टिन हो की स्थानीय जोड़ी का सामना करेंगे।

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : रजत पदक जीतकर खुश हैं मुरली श्रीशंकर, कहा- अब पेरिस ओलंपिक पर टिकी हैं निगाहें

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.