आम आदमी पार्टी के नेता का विवादास्पद बयान, शराब बुरी चीज नहीं, डॉक्टर और अधिकारी भी पीते हैं

Advertisement

अहमदाबाद। गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के एक उम्मीदवार ने बुधवार को यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया कि शराब पीना बुरी चीज नहीं है और पूरी दुनिया में लोग शराब पीते हैं जबकि केवल गुजरात में ही इस पर रोक है। उन्होंने कहा, यहां तक बड़े डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी भी शराब पीते हैं। हालांकि, वे लोगों को इसकी लत से बचने से आगाह करते हैं।

Advertisement

‘आप’ नेता जगमाल वाला द्वारा बुधवार शाम को की गई इस टिप्पणी को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुजरात को ‘‘बदनाम’’ करने और शराब की खपत को बढ़ावा देने के लिए उनसे माफी मांगने की मांग की। गुजरात के गिर सोमनाथ जिले की सोमनाथ विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए गए जगमाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

Advertisement

इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। जगमाल ने कहा, ‘‘दुनिया में 196 देश हैं, जिनमें 800 करोड़ लोगों रहते हैं। इन सभी 196 देशों में शराब पीने की आजादी है। अकेले भारत की आबादी 130-140 करोड़ है, और पूरे देश में शराब पीने की आजादी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘केवल 6.5 करोड़ की आबादी वाले गुजरात में शराब प्रतिबंधित है। यह साबित करता है कि शराब खराब नहीं है।

बड़े डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी शराब का सेवन करते हैं।’’ हालांकि, ‘आप’ नेता ने आगाह किया कि शराब का अत्याधिक सेवन स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होता है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता यग्नेश दवे ने जगमाल की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि जगमाल वाला को अपनी टिप्पणी से राज्य को बदनाम करने के लिए गुजरात से माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें – उमर अहमद इलियासी ने कहा- मेरे अनुरोध पर मदरसा गये थे भागवत

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.