महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, हिरासत में राहुल-प्रियंका, कांग्रेस का आरोप- सांसदों को घसीटा-पीटा गया

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत तमाम बड़े नेता मार्च में शामिल हुए।

Advertisement

नई दिल्ली। कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन शुरू हो चुका है। कांग्रेस सांसदों ने महंगाई और बेरोज़गारी पर अपना विरोध दर्ज़ कराने के लिए संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत तमाम बड़े नेता मार्च में शामिल हुए। इस दौरान पुलिस ने राहुल-प्रियंका समेत कई सांसदों को हिरासत में लिया है। हालांकि मौके पर भारी पुलिसबल मौजूद है।

Advertisement

राहुल गांधी के बाद अब पुलिस ने प्रियंका गांधी को भी हिरासत में ले लिया है। प्रियंका गांधी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पीएम हाउस की तरफ बढ़ने जा रही थीं, तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद प्रियंका सड़क पर ही धरने पर बैठ गई थीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन गाड़ी में बिठाकर हिरासत में लिया है। कुछ के साथ मारपीट भी हुई।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि हम शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे। रैली में सभी लोग राज्यसभा और लोकसभा के सांसद हैं मगर हमें जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर हम यहां हैं। लोकतंत्र की हत्या हो रही है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। कांग्रेस पार्टी महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी विरोध कर रही है। हम लोगों को हिरासत में लिया जा रहा और ये दुख की बात है कि हम सत्याग्रह भी नहीं कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि, हम लोग राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मार्च करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पुलिस ने IPC की धारा 144 का हवाला देते हुए रोक दिया है। हम सारे सांसद गिरफ़्तारी देंगे। हम जनता को बेरोज़गारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे।

कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही है। जिसके तहत कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने’ की योजना है। पार्टी उसके नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित गलत इस्तेमाल के खिलाफ भी प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन में शामिल होने वाले नेता काले कपड़े पहनकर या बांह पर काली पट्टी बांधकर पहुंचे हैं। उधर, दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के हमले का बीजेपी ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.